Indian Air Force Star Exam परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

विश्व के शक्तिशाली देश अमेरिका (America) को नया राष्ट्रपति मिल गया है। 78 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ ली है।

0
240
Indian Air Force Star Exam
Indian Air Force Star Exam परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना की STAR परीक्षा के लिए ऑनलाइन (Online) पंजीकरण 22 जनवरी से शुरू होगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवार 7 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ग्रुप ‘X’ और ग्रुप ‘Y’ ट्रेड में एयरमेन के रूप में उम्मीदवारों के चयन के लिए 18 से 22 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगी।

ये भी पढ़े: इस राज्य में 7,298 पदों पर निकली भर्ती, यहां करें अप्लाई…

सफल ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) के लिए उम्मीदवारों के पास अपना वैलिड ई-मेल ED और मोबाइल नंबर होना चाहिए। पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों के पास आधार संख्या होनी चाहिए। केवल अविवाहित पुरुष नागरिक ही परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 ये भी पढ़े: Pre-Board Exam 2021 CBSE के बाद यूपी बोर्ड का बड़ा फैसला… प्री बोर्ड परीक्षा में किया बदलाव

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने कहा है, “ये चयन परीक्षा कमीशन अधिकारियों, पायलटों और नेविगेटर्स के चयन के लिए नहीं है।” ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को प्रति माह 14,600 का वजीफा मिलेगा। प्रशिक्षण पूरा होने पर, ग्रुप ‘X’ ट्रेड में नामांकित लोगों को प्रति माह  33,100 रुपये मिलेंगे और अन्य को प्रति माह  26,900 रुपये मिलेंगे।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here