Rajasthan: REET परीक्षा को देखते हुए प्रदेशभर में नेट सुविधा पर लगा प्रतिबंध

जयपुर और जोधपुर जिले समेत बाकी सभी जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया है।

0
213
Rajasthan Eligibility Examination for Teacher
जयपुर और जोधपुर जिले समेत बाकी सभी जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया है।

(Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) शुरू हो गई है। इसके चलते सरकार ने जयपुर और जोधपुर जिले समेत बाकी सभी जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकार ने शनिवार देर रात शासन-प्रशासन को सख्ती के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही निर्देश दिए है कि REET एग्जाम में चीटिंग रोकने के लिए सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक इसकी सेवायें बाधित रहेंगी।

REET एग्जाम में Cheating होने की वजह से लिया ये कदम

देर रात को जयपुर शहर और जोधपुर शहर के लिये आदेश जारी कर दिये गये (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) थे। यानी आजजयपुर और जोधपुर कमिश्नरेट क्षेत्र पूरे दिन इंटरनेट सेवा बंद रहने वाली है। बता दें आज सुबह के 7:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद है। इसके अलावा कई इलाकों में सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे पर प्रतिबंध रहेगा।

25 लाख बच्चे दे रहे REET की परीक्षा

देशभर के 25 लाख 35 हजार 542 अभ्यर्थी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा दे रहे हैं। इस दौरान छात्रों के भोजन से लेकर आने-जाने तक की फ्री व्यवस्था की है। कैंडिडेट्स अपना प्रवेश पत्र दिखाकर 24 से 27 सितंबर तक फ्री में खाना खा सकते हैं। सरकार की ओर से परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे. इसके साथ ही कैंडिडेट्स के लिए प्राइवेट बस की भी व्यवस्था की गई है।

सभी एग्जाम सेंटर में लगाए गए CCTV कैमरे

दरअसल, राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जिन सेंटर पर नकल हुई तो कर्मचारी जिम्मेदार होंगे। जिन जगहों पर एग्जाम हो रहे हैं, वहां के पास के सभी थानों की पुलिस तैनात की गई है। हर सेंटर पर 2 कांस्टेबल, 2 महिला कांस्टेबल और होम गार्ड के जवान तैनात रहेंगे। नकल रोकने के लिए सभी एग्जाम सेंटर में CCTV कैमरे लगाए गए हैं। 

Also Read: UP JEECUP 2021: राउंड 3 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here