PNB Recruitment: पंजाब नेशनल बैंक में 535 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

पंजाब नेशनल बैंक के स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों पर निकली भर्ती। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

0
1101
Punjab National Bank
1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश, जानें पूरा मामला

New Delhi: अगर आप बैंक में नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के 535 रिक्त पदों पर भर्ती (PNB Recruitment) के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2020 है।

पीएम किसान योजना में 110 करोड़ का घोटाला, 18 लोग गिरफ्तार

इच्छुक उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.pnbindia.in पर विजिट कर आवेदन (PNB Recruitment) कर सकते हैं। पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा, जो अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी। आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऑनलाइन 850 रुपए का आवेदन शुल्क भरना होगा।

वहीं एससी, एसटी और पीडब्लूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 175 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस भरनी होगी। उम्र सीमा की बात करें तो मैनेजर पद के लिए 25 से 35 साल और सीनियर मैनेजर के लिए 25 से 37 साल होनी चाहिए। जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए इस बार दिव्यांग एवं पूर्व सैनिकों को भी योग्यता के आधार पर अधिकारी वर्ग में भर्ती का मौका दिया है। दिव्यांग अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में 10 साल तक की छूट भी दी गई है।

21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का रखें खयाल

बता दें कि आवेदन करने के लिए पहले PNB की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर लॉग ऑन करें। इसके बाद होमपेज पर, “रिक्रूटमेंट्स” टैब पर क्लिक करें। फिर दिनांक के तहत “पीएनबी एसओ पंजीकरण” पर क्लिक करें। उसके बाद ईमेल आईडी और संपर्क नंबर से रजिस्टर करें। भुगतान करें और सभी दस्तावेजों को अपलोड कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here