पुलिस भर्ती को लेकर हुआ था पेपर लीक, 20 लोग गिरफ्तार

असम में पुलिस भर्ती Paper Leak के एग्जाम को लेकर पेपर लीक हुआ था, जिसको लेकर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

0
181
Paper Leak Case
पुलिस भर्ती Paper Leak के एग्जाम को लेकर पेपर लीक हुआ था, जिसको लेकर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Guwahati: असम में पुलिस भर्ती के एग्जाम को लेकर पेपर लीक (Paper Leak Case) हुआ था, जिसको लेकर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले इस मामले में 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले इन सभी आरोपियों पर 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सर्बादानंद सोनेवाल ने इस मामले में रिक्रूटमेंट बोर्ड का गठन किया है। यह बोर्ड 20 सितंबर को कैंसल हुई परिक्षा फिर से करवाने की सोच रहा है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में कई बड़े नाम सामने आ रहे है, हलांकि इन नामों का अब तक खुलासा नही किया गया है।

आपको बता दें दोनों मुख्य आरोपियों के बारे में अतिरिक्त पुलिस प्रशासन ने कहा, ‘हमने दत्ता के खिलाफ लुकआउट नोटिस (Paper Leak Case) जारी किया है ताकि वह देश नहीं छोड़ सके। उनके बारे में सभी संबंधित सूचनाएं जारी कर दी गई हैं।’ सिंह ने कहा कि उनकी बेहिसाब संपत्ति के खिलाफ अलग से मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने दत्ता के पास गुवाहाटी में चार लग्जरी होटल और कई आवासीय संपत्तियां, कछार जिले में 1600 बीघा जमीन, डिब्रूगढ़ और देश के अन्य हिस्सों में अपार्टमेंट हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

फेसबुक पर खुद को बीजेपी किसान मोर्चा का कार्यकारी सदस्य बताने वाले डेका ने गुरुवार को कहा था कि परीक्षा प्रक्रिया में वह शामिल थे और अब उन्होंने ‘असम छोड़’ (Paper Leak Case) दिया है क्योंकि घोटाले में असम पुलिस के ‘काफी बड़े और भ्रष्ट अधिकारी’ शामिल हैं, जिससे ‘किसी भी समय उनकी हत्या’ हो सकती है। बता दें असम पुलिस में उपनिरीक्षकों के 597 पदों की लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र 20 सितंबर को लीक हो गया था और परीक्षा शुरू होने के कुछ मिनट के अंदर ही इसे रद्द कर दिया गया था। राज्य भर में 154 केंद्रों पर करीब 66 हजार उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे। सवाल यह उठता है कि क्या जिन बड़े अधिकारियों का नाम सामने आया है, उन लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं?

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here