NTA ने जारी की NEET का आंसर की, ऐसे करें चेक

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने अपनी जानकारी के लिए E1- E6, F1- F6, G1-G6, H1-H6 सहित सभी सेटों के उम्मीदवारों के लिए आंसर की अपलोड कर दी है।

0
182
NEET 2020 Answer Key
NTA ने जारी की NEET का आंसर की, ऐसे करें चेक

New Delhi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आज (NEET 2020 Answer Key) की आंसर की जारी हो गई है। उम्मीदवार जो राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2020 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आंसर की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या ntaneet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ntaneet.nic.in/ntaneet/ShowPdf.aspx पर जाकर भी आंसर की चैक कर सकते है।

NEET की परीक्षा से एक दिन पहले तीन छात्रों ने की आत्महत्या

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NEET 2020 Answer Key) ने अपनी जानकारी के लिए E1- E6, F1- F6, G1-G6, H1-H6 सहित सभी सेटों के उम्मीदवारों के लिए आंसर की अपलोड कर दी है। बता दें कि नीट में कम से कम 50 पर्सेंटाइल स्कोर करने वालों को पास माना जाएगा, हालांकि मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

 बता दें कि नीट की परीक्षा में कुल 15.9 लाख उम्मीदवारों में से 85 प्रतिशत यानी कुल 14.37 लाख छात्र कोविड-19 (COVID-19) महामारी के बावजूद 13 सितंबर, 2020 को मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। इसके अलावा आप जान लें, जिन अभ्यर्थियों को आंसर की को लकर कोई भी संदेह है, वे बाद में इसके खिलाफ ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट पर जाकर आपत्तियां उठानी होंगी।

सिविल सेवा परीक्षा टालने को राजी SC, 28 सिंतबर को होगी सुनवाई

हालांकि इसके लिए ऑब्जेक्शन विंडो (Objection Window) अभी ओपन नहीं की है। ऐसे में इसके लिए स्टूडेंट्स को इंतजार करना पड़ सकता है। आसंर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने के लिए स्टूडेंट्स को 1000 रुपये देने होंगे। नीट की आंसर की डाउनलोड करनें के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं। उसके बाद होमपेज पर NEET Answer 2020 लिंक पर क्लिक करें। फिर एक पीडीएफ (PDF) खुलेगी। आंसर की देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here