आज जारी हो सकते है NTA NEET एग्जाम के नतीजे

0
188
NTA NEET result 2020
देश में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के आज नतीजे जारी हो सकते है। हालांकि अभी तक रिजल्ट को लेकर तारीख तय नहीं हुई है।

New Delhi: देश में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA NEET result 2020) के आज नतीजे जारी हो सकते है। हालांकि अभी तक रिजल्ट को लेकर तारीख तय नहीं हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि एनटीए नीट परीक्षा के नतीजे आज जारी कर सकता है। बता दें नीट के नतीजे एनटीए (NTA NEET result 2020) की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर चेक किए जा सकेंगे।

स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर के जरिए अपना रिजल्ट देख सकेंगे। एनटीए (NTA NEET result 2020) आज नीट की फाइनल आंसर की भी जारी कर सकता है। नीट रिजल्ट कम स्कोर कार्ड जारी होने के साथ नीट कट ऑफ भी जारी करेगा। स्टूडेंट्स एनटीए की वेबसाइट से सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों की कट ऑफ चेक कर सकेंगे।इससे पहले 26 सितंबर को नीट ने आंसर की जारी की थी, वहीं ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र भी जारी किए गए हैं। इससे पहले शिक्षा मंत्री ने डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा है कि नीट परीक्षा के परिणाम जल्द जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आगे किसी तरह की देरी न हो इसके लिए नीट परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जा सकते है। 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

बताया जा रहा है कि इस बार नीट कट ऑफ (NTA NEET result 2020) ज्यादा ऊपर जा सकती है क्योंकि पिछले साल की तुलना में स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा थी। साथ ही कोरोना और लॉकडाउन की वजह से परीक्षार्थियों को तैयारी के लिए समय भी ज्यादा मिला था जिससे उनका पेपर अच्छा बना। ज्यादातर अभ्यर्थियों ने इस साल का पेपर कुछ आसान भी बताया था। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 14 सितंबर को ट्वीट कर बताया था कि नीट में पंजीकृत कुल 15.97 छात्रों में से 14.37 लाख छात्रों ने परीक्षा दी। आंसर-की जारी होने पर उन्हें उत्तरों के प्रति आपत्ति जताने का मौका भी दिया जाएगा। पिछले साल की बात करें तो परीक्षा के एक महीने बाद नीट के नतीजे जारी कर दिए गए थे। पिछले साल राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने नीट की परीक्षा में टॉप किया था। नलिन ने 720 में से 701 अंक हासिल किए थे।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here