HSSC PGT Recruitment 2021
हरियाणा में PGT के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

HSSC Police Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस कांस्टेबल (ग्रुप सी) के पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी जो उल्लिखित पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे अंतिम तिथि से पहले निर्धारित प्रारूप में अपने फॉर्म (Form) जमा कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने आवेदन HSSC की आधिकारिक वेबसाइट: Haryana Staff Selection Commission | Home (hssc.gov.in)  पर भेजें। HSSC कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2021 है। ये परीक्षा 27 और 28 मार्च को आयोजित की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)

उम्मीदवार (Candidate) जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं की परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण कर चुके हैं, वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को एक विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत के साथ कक्षा 10 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

ये भी पढ़े: NITI Aayog Recruitment: सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, ऐसे करें आवेदन

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यहां आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है:

आवेदन फीस (Application Fees)

  • सामान्य वर्ग – 100 रुपये
  • हरियाणा की सामान्य वर्ग की महिलाएं- 50 रुपये
  • हरियाणा के SC, BC, EWS (पुरुष)- 25 रुपये
  • हरियाणा के SC, BC, EWS (महिला)- 13 रुपये

HSSC हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021: आयु सीमा (Age Limit)

उम्मीदवारों (Candidates) की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। नौकरियों (Jobs) के लिए आवेदन करने की आयु की गणना 1 दिसंबर, 2020 को की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन बंद होने से पहले ऑनलाइन मोड (Online Mode) के माध्यम से HSSC कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अधिक विवरण के लिए HSSC की आधिकारिक वेबसाइट Haryana Staff Selection Commission | Home (hssc.gov.in) पर लॉग इन कर सकते हैं।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here