इस दिन से फिर से खुलेगा JNU, जानिए किन छात्रों को मिलेगी आने की अनुमति

देश का सबसे प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दो नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा।

0
223
JNU Reopening
इस दिन से फिर से खुलेगा JNU, जानिए किन छात्रों को मिलेगी आने की अनुमति

New Delhi: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU Reopening) अब फिर से खुलने जा रहा है। देश का सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय दो नवंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा। जेएनयू कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल मार्च से ही बंद था। जेएनयू के छात्र संघ मांग कर रहा है कि परिसर में शोधार्थियों की चरणबद्ध तरीके से वापसी की अनुमति दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट में निकाली बंपर नौकरियां, जानिए किसे मिलेगा मौका

विश्वविद्यालय को खुलने (JNU Reopening) की मांग को लेकर परिसर के गेट के बहार छात्र संघ के सदस्य पिछले शनिवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। जिसके बाद एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि पहले चरण में उन शोधार्थियों और पीएचडी अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय आने की अनुमित होगी जिन्हें प्रयोगशालाओं तक पहुंचने और अपने शोध प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। ।

वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए खुशखबरी, फ्रेशर्स की बढ़ी मांग

वहीं जेएनयू प्रशासन द्वारा जारी बयान में ये भी कहा गया है कि दूसरा चरण 16 नवंबर से शुरू होगा। इसमें हॉस्टल में रहने वाले अंतिम वर्ष के पीएचडी छात्रों को आने की अनुमति दी जाएगी। बयान में कहा गया है कि केंद्रीय पुस्तकालय और कैंटीन और ढाबे दोनों चरणों में बंद रहेंगे।

 जॉब-एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here