NEET, JEE 2020 की परीक्षाएं दिवाली के बाद हो आयोजित- सुब्रमण्यम स्वामी

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि उन्होंने शिक्षा मंत्री को अवगत कराया है कि दिवाली के बाद NEET, JEE Mains 2020 परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए।

0
418
JEE, NEET Postponed
NEET, JEE 2020 की परीक्षाएं दिवाली के बाद हो आयोजित- सुब्रमण्यम स्वामी

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक तरफ जहां नेशनल टेंस्टिंग एजेंसी, जेईई (JEE) मेन और नीट (NEET) 2020 की तैयारियों में लगा हुआ है तो वहीं, राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने शिक्षा मंत्री को अवगत कराया है कि दिवाली के बाद परीक्षा  (JEE, NEET Postponed)  आयोजित की जानी चाहिए।

बीजेपी सांसद ने ट्विटर पर कहा, ‘मैंने शिक्षा मंत्री से सिर्फ यह बात कही है कि दीपावली के बाद  (JEE, NEET Postponed) NEET और अन्य परीक्षाएं आयोजित की जाएं। माननीय न्यायालय द्वारा तारीख को सरकार पर छोड़ने के बाद अन्य दिनों के लिए SC का आदेश एक बार नहीं है। मैं अभी पीएम को एक आग्रह पत्र भेज रहा हूं.’

वहीं एक अन्य ट्वीट में स्वामी ने लिखा, ‘मैंने पहले ही ट्वीट करने के साथ-साथ शिक्षा मंत्री को अवगत करा दिया है कि NEET परीक्षा दीपावली के बाद होनी चाहिए। मंत्री आपातकालीन बैठक कर रहे हैं। देखते हैं SC द्वारा अपना फैसला सुनाए जाने के बाद मुझे आप सभी से बहुत ही देर से हस्तक्षेप करने के लिए कहा गया था.’

नीट और जेईई मेन परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

बता दें कि नीट के लिए जल्द जारी होने हैं एडमिट कार्डनेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर स्टूडेंट्स को जानकारी दी है कि जल्द ही नीट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। आमतौर पर परीक्षा से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाते हैं। वहीं जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा एग्जाम रद्द करने की याचिका खारिज की गई थी उसके बाद तमिलनाडु में एक स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here