केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान, जल्द जारी होगा जेईई मेन रिजल्ट

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को कहा कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

0
683
CBSE Board Exams 2021
इस दिन से शुरू होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

New Delhi: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) जल्‍द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेन JEE Main 2020 का परिणाम जारी करने वाली है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को कहा कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित (JEE Main Result 2020) करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

पंजाब नेशनल बैंक में 535 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “सरकार पर भरोसा जताने और जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Result 2020) में भाग लेने के लिए सभी छात्रों और अभिभावकों को मेरा हार्दिक धन्यवाद। रिजल्ट घोषणा की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही घोषित किए जाएंगे. ”

इससे पहले नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी पर 8 सितंबर को आंसर की जारी किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि जेईई मेन्स सितंबर सत्र का रिजल्ट 11 सितंबर को घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा। उम्‍मीदवार अपना रिजल्‍ट एप्‍ल‍िकेशन नंबर और पासवर्ड, जन्‍म तिथि की मदद से प्राप्‍त कर सकते हैं।

पीएम मोदी आज बिहार में कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे

अपना परिणाम ऑनलाइन प्राप्‍त करने के लिये उम्‍मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। उसके बाद जेईई मेन्स 2020 लिंक पर क्लिक करें। फिर लॉगिन करें और अपको अपना रिज्लट डिस्प्ले स्क्रीन पर दिखाई देगा। जेईई की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच देश भर में आयोजित हुई थी। आपको बता दें कि 8,58,273 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। परीक्षा को सुबह और दोपहर दो पालियों में आयोजित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here