JEE Main Exam: शुरू हुई परीक्षा, छात्र मास्क और ग्लव्स पहनकर सेंटर पहुंचे

जेईई की परीक्षा देशभर में मंगलवार से शुरू हुई। इसके लिए देशभर में 660 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच होगा।

0
269
jee main examination
JEE Exam: शुरू हुई जेईई मेन की परीक्षा, छात्र मास्क और ग्लव्स पहनकर सेंटर पहुंचे

New Delhi: कोरोना संकट के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ी परीक्षा आयोजित हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE Main Examination) देशभर में मंगलवार से शुरू हुई। इसके लिए देशभर में 660 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। पहले ही दिन एग्जाम सेंटर पर कोविड के नियमों का पालन करने के लिए छात्रों की लंबी लाइन देखी गई। वहीं कोरोना से बचाव और सुरक्षा के इंतजाम भी देखने को मिले।

सभी छात्र परीक्षा केंद्रों पर (JEE Main Examination) पूरी तरह कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करते दिखाई दिए। वे अपने साथ हैंड सैनिटाइजर लेकर आए। इसके अलावा, छात्र मास्क और फेस शील्ड लगाकर पहुंचे। परीक्षा के दौरान सेंटर पर थ्री लेयर मास्क मिले जिसे पहनने के बाद ही छात्रों को एंट्री मिली। कुछ केंद्रों के बाहर कोविड 19 नियम का पालन न होने की शिकायत भी मिली है। जिसके बाद एनटीए ने राज्य सरकारों को कहा है कि केंद्र के बाहर की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

JEE और NEET परीक्षाओं के लिए जारी हुई गाइडलाइन्स

बता दें कि महामारी के कारण सरकारी वाहन कम चल रहे है जिसके चलते परीक्षा सेंटर पहुंचने में छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। अभिभावकों का कहना था कि सरकार की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई हैं, इसलिए वे खुद ही बच्चों को लेकर सेंटर तक पहुंचे। वहीं मध्यप्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ सरकारों ने स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों तक लाने और ले जाने के लिए मुफ्त वाहन व्यवस्था की गई है।

इस साल परीक्षा में 8.58 लाख स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन है। जेईई की परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच होगा। परीक्षा दो शिफ्ट में की जाएगी, सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे और तीन बजे से शाम छह बजे तक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here