JEE Main 2021: अप्रैल में होने वाली जेईई मेन की परीक्षा टली, जल्द होगी नई तारीखों की घोषणा

देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर को देखते हुए जेईई-मेन्स की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। ये परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच होने वाली थी।

0
127
JEE Main 2021 News
JEE Main 2021: अप्रैल में होने वाली जेईई मेन की परीक्षा टली, जल्द होगी नई तारीखों की घोषणा

New Delhi: देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर को देखते हुए जेईई-मेन्स (JEE Main 2021 News) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है। ये परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच होने वाली थी। वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा है कि नई तारीख की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले कर दी जाएगी।

CBSE Board Exam 2021: 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

शिक्षा मंत्री ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 संबंधी मौजूदा हालात के मद्देनजर, मैंने राएनटीए के महानिदेशक को जेईई (मेन्स)- अप्रैल सत्र स्थगित (JEE Main 2021 News) करने की सलाह दी है। मैं यह दोहराना चाहता हूं कि हमारे छात्रों की सुरक्षा और उनका अकादमिक करियर बचाना मेरी और शिक्षा मंत्रालय की प्राथमिकता है।’

टाल दी गई यूपी बोर्ड की परीक्षा, 20 मई के बाद होगा एलान

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा 2021 का आयोजन एनटीए की ओर से चार चरणों में किया जा चुका है। इनमें से फरवरी और मार्च चरण की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है। फिलहाल अभी दो चरण की परीक्षाएं होना बाकी है। जिनमें से अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच होनी थी, वहीं मई सत्र की परीक्षा 24 से 28 मई के बीच होनी है, इसे भी स्थगित किए जाने की संभावना है।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here