जेईई मेन 2021 हो सकता है री-शेड्यूल, जानिए पूरी जानकारी

परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों और छात्रों के लिए यह साल 2020 काफी हद तक खराब रहा है।कोरोना वायरस की वजह से स्कूल कॉलेज पिछले 9 महीने से बंद है।

0
281
JEE Main 2021
छात्रों के लिए यह साल 2020 काफी हद तक खराब रहा है। कोरोना वायरस की वजह से स्कूल कॉलेज पिछले 9 महीने से बंद है।

Education: परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों और छात्रों के लिए यह साल काफी हद तक खराब रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से स्कूल कॉलेज पिछले 9 महीने से बंद है उसके साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं को भी रीशेड्यूल किया जा रहा है। कोरोना महामारी को देखते हुऐ ऐसा लग रहा है की अब ये नए साल की परीक्षाओं पर भी असर डालेगा। ऐसा बताया जा रहा है की जेईई मेन 2021(JEE Main 2021) परीक्षा के लिए फॉर्म फिलिंग कि प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है की फरवरी में जेईई मेन की होने वाली परीक्षा री-शेड्यूल हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेईई मेन की परीक्षा 2021 अप्रैल और मई माह में हो सकती है।

सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जल्द होगा जारी, प्रैक्टिकल डेट हुई फाइनल

हलाकी आम तौर पर जेईई मेन परीक्षा के लिए नवंबर माह में फॉर्म भरना शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से अभी तक इस पर कोई अधिसूचना नहीं दी गई है। विद्यार्थी इस परीक्षा (JEE Main 2021) के ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

New Education Policy 2020: शिक्षा में हुए कई बदलाव, जानिए क्या है नई नीति?

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मीडियम से जेईई मेन(JEE Main 2021) परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। पहली परीक्षा जनवरी में और दूसरी अप्रैल के महीने में होती है। पिछले साल फरवरी सत्र की परीक्षा के लिए एप्लिकेशन की प्रक्रिया नवंबर के महीने में शुरू हो गई थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही मेन परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) के लिए पंजीकरण इस महीने के आखिरी सप्ताह तक शुरू हो सकती हैं। कोरोना महामारी(Coronavirus) के चलते पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। 2020 मेन परीक्षा के लिए 2019 नवंबर में प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस बार ऐसा नहीं है इस वजह से मेन परीक्षा का शेड्यूल बदलना तय माना जा रहा है।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here