इस शहर में 2 दिसंबर से होगी सेना भर्ती रैली, जानें पूरा शेड्यूल

हरियाणा में सेना भर्ती का आयोजन 2 दिसंबर को रेवाड़ी के रावतुला स्टेडियम किया जाएगा। ये भर्ती सेना में सिपाही ट्रेड्यमैन कैटेगरी में की जा रही है।

0
248
Indian Army Recruitment 2020

New Delhi: भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी करने वाले लोगों के लिए खुश खबर सामने आई है। हरियाणा में सेना भर्ती का आयोजन (Indian Army Recruitment 2020) किया जा रहा है। 2 दिसंबर को रेवाड़ी के रावतुला स्टेडियम में ये आयोजित किया जाएगा। जिनमें राज्य के हिसार, जिंद, फतेहाबाद और सिरसा जिले के युवा शामिल हो सकेंगे। भर्ती से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी की चौथी कटऑफ लिस्ट आज होगी जारी, पढ़ें डिटेल

बता दें कि ये भर्ती सेना में सिपाही ट्रेड्यमैन कैटेगरी में की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार 16 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। और रैली में शामिल (Bharti Rally In Haryana) होने के लिए 17 नवंबर 2020 को एडमिट कार्ड रिलीज किए जाएंगे। एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। वहीं रैली से जुड़ी सभी जानकारी भी ईमेल के जरिए ही प्राप्त करवाई जाएगी।

भर्ती देने वाले (Indian Army Recruitment 2020) उम्मीदवार को रैली स्थान पर एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा, वरना एंट्री नहीं मिल पाएगी। उम्मीदवारों को 2 दिसंबर को सुबह 3 बजे रैली ग्राउंड पर रिपोर्ट करना होगा। और सुबह 9:30 बजे गेट रोजाना बंद हो जाएंगे। इसके अलावा आपको बता दें कि रैली में भर्ती होने जा रहें हैं उम्मीदवारों के अपने साथ क्या-क्या डॉक्यूमेंटस साथ में लाने आने होंगे।

यूपी में शिक्षकों के 15508 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को अपने साथ भर्ती (Government Job) के दौरान कार्यालय द्वारा भेजे गए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लाना होगा। वहीं 10वीं पास की मार्कशीट औपर सर्टीफिकेट की मूल कॉपी भी साथ लानी होगी। निवास,आयु, जाती और चरित्र प्रमाणपत्र की भी कॉपी का साथ रखना होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को अपनी 16 पासपोर्ट साइज़ फोटो और सभी दस्तावेजों की फोटोकॉपी के 2 सेट लाने होंगे। आपको बता दें कि रैली स्थल और लिखित परीक्षा के वक्त मोबाइल लाने की अनुमति नहीं होगी।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here