10वीं पास के लिए इस विभाग में हो रही हैं सरकारी भर्तियां, तुरंत करें अप्लाई

10वीं पास के लिए नौकरियां निकली हैं। ये भर्ती झारखंड, पूर्वोत्तर और पंजाब सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के लिए है।

0
244
India Post Recruitment 2020
10वीं पास के लिए इस विभाग में हो रही हैं सरकारी भर्तियां, तुरंत करें अप्लाई

New Delhi: भारतीय डाक विभाग में 2582 भर्तियां (India Post Recruitment 2020) निकली हैं। ये भर्ती झारखंड, पूर्वोत्तर और पंजाब सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के लिए निकाली गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार रतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने (Government Job) की अंतिम तारिख 11 दिसंबर 2020 थी, लेकिन जिन लोगों ने ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं किए हैं उनके लिए ये आखिरी मौका है।

BHEL Recruitment 2020: यंग प्रोफेशनल के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date For Apply)

झारखंड और पंजाब के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2020 है। वहीं मणिपुर राज्य के लिए आखिरी तारिख 17 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी गई है।

कुल भर्तियां (Recruitment)

डाक सेवकों के पद (India Post Recruitment 2020) के लिए कुल 2582 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं, जिनमें से 1118 झारखंड सर्कल के लिए हैं, 516 पंजाब के लिए और 948 रिक्तियां नॉर्थ ईस्ट के लिए हैं।

ऐसे करें आवेदन (Apply Process)

इसके लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं। उसके बाद स्टेज 1 रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद अपने दस्तावेज अपलोड कर लें। अपनी फोटो और सिग्नेचर की स्कैन कॉपी को भी अपलोड करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट किया जाएगा। आवेदन शुल्क (Gramin Dak Sevak Recruitment 2020) भरने के बाद प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन विभागों पर निकली वैकेंसी

आयु सीमा (Age Range)

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार (Sarkari Naukri) आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

शैक्षिक योग्यता (Education Eligibility)

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। स्थानीय भाषा का ज्ञान अनिवार्य होना चाहिए।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here