कोविड महामारी की वजह से ICSE ने रद्द किया एग्जाम, CBSE के लिए भी किया था फैसला

बढ़ते मामले की वजह से काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है।

0
219
ICSE Board Exams 2021
बढ़ते मामले की वजह से काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है।

Board Exams: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले की वजह से काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस (CISCE) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर (ICSE Board Exams 2021) दी है। 12 वीं की परीक्षा पिछले आदेश के मुताबिक आयोजित की जाएंगी। कोरोना के चलते सरकार ने CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था। साथ ही 12वीं की परीक्षा भी (ICSE Board Exams 2021) टाल दी गई थी। 

10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

बात दें 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाने वाली है। इसके लिए जून में तारीख घोषित की जा सकती है। बता दें कि सीआईएससीई (CISCE) दो बोर्ड्स से मिलकर बना है। इसके तहत 10वीं की परीक्षा आईसीएसई (ICSE) बोर्ड के और 12वीं की आईएससी (ISC) बोर्ड के तहत होती है। 

क्या टल जाएगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं ? सरकार का मंथन जारी

दरअसल, CISCE की परीक्षा 4 मई से होनी थीं। CISCE की परीक्षा 4 मई से होनी (ICSE Board Exams 2021) थीं। CISCE के अनुसार, 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट एक क्राइटेरिया के हिसाब से होगा। क्राइटेरिया के बारे में नया निर्देश जारी किया जाएगा। 

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here