12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए निकली नौकरी, जानें कैसे करें आवेदन

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आई है। 12वीं और ग्रेजुएट्स ESIC Recruitment 2021 करने वालों के लिए खुशखबरी है।

0
849
ESIC Recruitment 2021
बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आई है। 12वीं और ग्रेजुएट्स ESIC Recruitment 2021 करने वालों के लिए खुशखबरी है।

ESIC Recruitment: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आई है। 12वीं और ग्रेजुएट्स करने वालों के लिए खुशखबरी है। दोनों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने कई पदों के लिए वैकेंसी (ESIC Recruitment 2021) निकली है। ESIC की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पद के लिए कुल 6552 भर्तियों की घोषणा की है, जिनमें से 6306 भर्तियां अपर डिवीजन क्लर्क (ESIC Recruitment 2021) और अपर डिवीजन क्लर्क कैशियर के लिए हैं और स्टेनोग्राफर के लिए 246 पद हैं। 

जेईई मेन के दूसरे चरण का रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें किस दिन शुरु होगी परीक्षा

बता दें नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरुरी है। तो वहीं अपर डिवीजन र्क्लक (ESIC Recruitment 2021) और अपर डिवीजन र्क्लक कैशियर के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। आयु की बात की जाए तो 18 से 27 साल तक होनी चाहिए। 

बिना एग्जाम के मिलेगी नौकरी, जल्दें करें आवेदन

इस तरह होगा सेलेक्शन

अपर डिवीजन क्लर्क कैशियर और अपर डिवीजन क्लर्क के पदों का चयन लिखित परीक्षा के तौर पर होगा। वहीं स्टेनोग्राफर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार कर्मचारी राज्य बीमा निगम की आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते है। 

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here