DU Admission 2020: इस दिन जारी हो सकती है पहली कटऑफ ल‍िस्‍ट…

डीयू की पहली कटऑफ लिस्‍ट 12 अक्‍टूबर तक जारी की जाएगी। फिलहाल अभी कंफर्म डेट के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है।

0
164
DU Admission 2020
इस दिन जारी हो सकती है द‍िल्‍ली यून‍िवर्स‍िटी की पहली कटऑफ ल‍िस्‍ट...

New Delhi: कोरोना वायरस के चलते इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU Admission 2020) में नए दाखिले को लेकर देरी हो रही है। डीयू में एट्रेंस परीक्षा (Entrance Exam) देने वाले अब दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से कटऑफ लिस्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी जल्द ही पहली कटऑफ लिस्ट जारी करने वाला है।

नई शिक्षा नीति पर हर स्टूडेंट को मिलेगा क्रिएटिव पढ़ाई का मौका- पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक, डीयू की पहली कटऑफ (DU Admission 2020) लिस्‍ट 12 अक्‍टूबर तक जारी की जाएगी। फिलहाल अभी कंफर्म डेट के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है लेकिन बहुत ज्यादा संभावना है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर देगी। खबरों के मुताबिक पूर्व एकेडेमिक काउंसिल मेंबर पंकज गर्ग ने कहा कि इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहील कटऑफ लिस्ट पिछली बार की तुलना में अधिक होगी लेकिन वहीं पांचवी और छठवी लिस्ट में पिछले साल से बहुत ज्यादा अंतर नही रहेगा।

इस साल दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इसका अर्थ यह हुआ कि दाखिले के लिये छात्रों को कॉलेज आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। डीयू के अलग-अलग कॉलेज छात्रों को ऑनलाइन एडमिशन स्‍ल‍िप प्रदान करेंगे और भुगतान भी ऑनलाइन ही होगा। वहीं इस बार छात्रों को काउंसलिंग के ल‍िये भी कॉलेज आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसे भी ऑनलाइन क‍िया जाएगा।

NEET की परीक्षा से एक दिन पहले तीन छात्रों ने की आत्महत्या

वहीं एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि इस बार भी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ लिस्ट हाई जाने वाली है।फिलहाल आवेदन और पंजीकरण की प्रक्रिया अभी बंद है। वहीं एमफिल पीएचडी जैसे पाठ्यक्रमों के लिए प्रक्रिया 31 जुलाई को समाप्त हो गई। उन सभी स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम तिथि, जिनके लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जानी थी, वह भी 31 जुलाई थी। शेष पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण 31 अगस्त को बंद हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here