Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के एडमिशन की अंतिम तारीख बड़ी आगे

Delhi University: डीयू के कॉलेजों में इस साल ऑनलाइन एडमिशन होगा। इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा करा सकते हैं।

0
379
Delhi University

New Delhi: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट (UG), पोस्टग्रेजुएट (PG), M.Phil और PhD पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार (Delhi University) अब विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) से संबंधित कॉलेजों में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार अब ऑनलाइन पंजीकरण (Online Admission) कर सकते हैं और 31 जुलाई शाम 5 बजे तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा करा सकते हैं।

DU Examination: इस दिन से शुरू होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम

कोरोनावायरस महामारी के चलते इस साल एडमिशन की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बार एडमिशन पूरी तरह से ऑनलाइन ही किए जाएंगे। फॉर्म जमा करने से लेकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तक सभी चीजें ऑनलाइन ही की जा रही हैं। इस बार खेल कोटे के लिए कोई ट्रायल नहीं होगा बल्कि एडमिशन केवल सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा।

पीटीआई (PTI) के मुताबिक, शनिवार को रात 9 बजे तक, करीब 4 लाख 44 हजार 198 उम्मीदवारों ने डीयू स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए पोर्टल पर पंजीकरण किया था, जबकि 2 लाख 91 हजार 469 उम्मीदवारों ने डीयू पंजीकरण फीस जमा कराई। इसी दौरान, डीयू पोस्टग्रेजुए पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए 1 लाख 66 हजार 933 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया और 1 लाख 34, हजार 068 उम्मीदवारों ने फीस जमा कराई।

दिल्ली में स्टेट यूनिवर्सिटी एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

इस से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने एडमिशन के लिए होने वाली परीक्षाओं को 4 से 12 सितंबर तक कराने का फैसला किया था। बीते शनिवार को डीयू एडमिशन कमिटी की बैठक में यह फेसला लिया गया। और स्टैंडिंग कमिटी ऑफ एकेडमिक काउंसिल की ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) को सोमवार, 20 जुलाई के लिए स्थगित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here