दिल्ली में आज से खुल रहे स्कूल… इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 18 जनवरी से स्कूलों खोलने की अनुमति दे दी है।

0
901
9th and 11th Class Exam News
दिल्ली सरकार ने रद्द की 9वीं और 11वीं की परीक्षा, जानिए किस आधार पर प्रमोट किये जाएंगे छात्र

New Delhi: देशभर कोरोना वायरस की वैक्सीन आ गई है वहीं अब इसका कहर कम होने लगा है। जिसे देखते हुए देशभर में स्कूल-कॉलेज खोले जाने की प्रक्रिया तेजी से शुरू हो चुकी है। कई राज्यों ने तो पिछले साल ही स्कूल-कॉलेज खोले जाने की अनुमति दे दी थी। वहीं अब राजधानी दिल्ली (Delhi School Reopen) में आज से स्कूल खुल रहे हैं।

इस दिन से दिल्ली में खुलने जा रहे हैं स्कूल, इन बातों का रखना होगा ख्याल

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 18 जनवरी से स्कूलों खोलने की अनुमति दे दी है, जिसके बाद सोमवार से दिल्ली में स्कूल खुल (Delhi School Reopen) जाएंगे। सरकार ने यह फैसला बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए किया है। हालांकि सरकार की ओर से यह भी कहा गया है कि छात्र अपने अभिभावकों की अनुमति के बिना स्कूल नहीं जा सकेंगे।

कब होगा जेईई एडवांस्ड का एग्जाम, जानें पूरी डिटेल

वहीं दिल्ली सरकार ने इसे लेकर गाइडलाइंस भी जारी की है, जिसका पालन करना बेहद जरूरी है। सरकार का कहना है कि स्कूल परिसर में मौजूद छात्रों व सभी मेंबर्स को मास्क पहनना, सेनिटाइजर रखना जरूरी होगा, इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा। इसके अलावा सरकार का कहना है महामारी (Corona Virus) के चलते अगर कोई इमर्जेंसी आ जाए तो उसे देखते हुए स्कूल को एक क्वारंटीन रूम की व्यवस्था करनी होगी।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here