केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

0
176
Delhi School
केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

New Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद (Delhi School Remain Closed) रहेंगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरवील (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट किया, “दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद (Delhi School Remain Closed)  रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गम्भीरता को समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।”

रविवार को होगी परीक्षा, जानें नियम और गाइडलाइंस

केंद्र सरकार की तरफ से 15 अक्‍टूबर से सभी स्‍कूलों को खोलने की छूट दी गई है। इस के बाद कयास लग रहे थे कि दिल्‍ली के स्‍कूल भी खुल सकते हैं। हालांकि अरविंद केजरीवाल सरकार ने 18 सितंबर को जारी आदेश में 5 अक्‍टूबर तक के लिए स्‍कूल बंद रखने को कहा था। इस प्रतिबंध को अब 31 अक्‍टूबर तक बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश भर के विश्वविद्यालय और विद्यालय 16 मार्च से बंद हैं, जब केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशभर में शिक्षण संस्थान बंद करने की घोषणा की थी। केंद्र सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी।

DU Admission 2020: इस दिन जारी हो सकती है पहली कटऑफ ल‍िस्‍ट…

उधर, उत्तर प्रदेश में 15 अक्टूबर के बाद चरणबद्ध तरीके से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। योगी सरकार ने अनलॉक 5.0 की गाइडलाइंस जारी करते हुए यह फैसला लिया। यूपी की योगी सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों में कहा गया कि प्रबंधन, जिला प्रशासन से विचार-विमर्श कर स्कूल कॉलेज खोले जा सकते हैं। बच्चों को स्कूल जाने के लिए अभिभावकों से लिखित सहमति लेनी होगी।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here