10वीं और 12वीं के इन विषयों के एग्जाम डेट में हुआ बदलाव, जानें पूरा टाइमटेबल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education, CBSE) ने शुक्रवार को 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए संशोधित डेटशीट जारी की है।

0
140

New Delhi: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education, CBSE) ने शुक्रवार को 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए संशोधित डेटशीट जारी की है। संशोधित टाइमटेबल में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इसके मुताबिक 13 मई को प्रस्तावित 12वीं कक्षा में फिजिक्स का पेपर 8 जून को (CBSE Date Sheet 2021 Class 12 cbse.nic.in) आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा हिस्ट्री एंड बैंकिग एग्जाम की परीक्षाओं को भी बदल दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए निकली नौकरी, जानें कैसे करें आवेदन

इसके अलावा 10वीं की साइंस का पेपर और मैथ्स की परीक्षा की (CBSE Date Sheet 2021 Class 12 cbse.nic.in) तारीखों में बदलाव हुआ है। इसके मुताबिक अब 10वीं कक्षा की साइंस का पेपर 21 मई को और मैथ्स की परीक्षा 2 जून को आयोजित होगा। बोर्ड ने नया टाइमटेबल ऑफिशियल पोर्टल पर अपलोड किया है। ऐसे में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं www.cbse.gov.in पर जाकर नया शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

7 जून को खत्म होंगी परीक्षाएं

ये भी पढ़ें: UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन जारी, यहां से करें अप्लाई

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 4 मई से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाएं कक्षा 10 के छात्रों के लिए 7 जून को खत्म होगी। वहीं कक्षा 12 के छात्रों के लिए 11 जून को समाप्त होंगी।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here