CBSE Board Exams 2021: इस दिन से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं 2021 की परीक्षाएं 4 मई से शुरू की जाएंगी और 10 जून तक चलेगी।

0
901
CBSE Board Exams 2021
इस दिन से शुरू होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

New Delhi: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने आज गुरुवार को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं 2021 (CBSE Board Exams 2021) की परीक्षाएं 4 मई से शुरू की जाएंगी और 10 जून को अंतिम परीक्षा होगी।

स्कूलों में 15 जनवरी से होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं, जानें कैसे होगा एग्जाम

इसके साथ-साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रैक्टिकल परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी। बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई को (CBSE Board Exam Dates) आएगा। शिक्षा मंत्री ने साफ किया कि हम किसी भी हालत में छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से नहीं कराना चाहते है।

इस दिन होगा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान…

इससे पहले शिक्षकों के साथ ऑनलाइन संवाद के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा था कि देश में फैल रही कोरोना महामारी के चलते फरवरी तक परीक्षा का आयोजन करवाना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि फरवरी के बाद परीक्षाएं (CBSE Board Exams 2021) कब कराई जाएंगी, इस पर जल्द ही आगे सूचना दी जाएगी।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here