CBSE Board Exam 2021: तय समय पर होंगी परीक्षा! जानें लेटेस्ट अपडेट

CBSE ने कहा कि कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा तय शेड्यूल के अनुसार यानी 4 मई, 2021 से आयोजित की जाएगी।

0
770
CBSE Board Exam 2021
CBSE Board Exam 2021: तय समय पर होंगी परीक्षा! जानें लेटेस्ट अपडेट

New Delhi: देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसे देखते हुए लाखों छात्रों द्वारा परीक्षा को फिलहाल के लिए रद्द (CBSE Board Exam 2021) करने की मांग की गई थी। वहीं अब इस मामले पर सीबीएसई का जवाब सामने आया है। CBSE ने कहा कि कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा (CBSE Board 10th, 12th Exam 2021) तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी।

इस दिन से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

बता दें कि CBSE की बोर्ड परीक्षा 4 मई, 2021 से शुरू होंगी और 10 जून को अंतिम परीक्षा होगी। जिसके लिए एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। वहीं बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच लगभग एक लाख छात्रों ने CBSE Board Exam 2021 को रद्द करने के लिए ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं वहीं ट्विटर पर हैशटैग “Cancelboardexams2021” भी ट्रेंड करने लगा है।

सीबीएसई बोर्ड की डेटशीट हुई रिलीज, यहां देखें

मिली जानकारी के मुताबिक CBSE की ओर से घोषणा की गई हैं कि बोर्ड परीक्षा के दौरान कोविड-19 से जुड़ी सभी आवश्यक सावधानी बरती जाएगी।वहीं बोर्ड की ओर से कहा गया है कि अगर किसी उम्मीदवार को कोरोना हो जाता हैं तो ऐसे समय पर उम्मीदवारों की 11 जून तक प्रैक्टिल परीक्षा (CBSE Board Practical Exam 2021) आयोजित की जाएगी।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here