CBSE 10th Result: जानिए कब होगा 10वीं का रिजल्ट घोषित

रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके बताया कि दसवीं का रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित किया जाएगा। उन्होंने छात्रों को बेस्ट ऑफ लक कहकर उनका हौसला भी बढ़ाया।

0
448
CBSE 10th Result

New Delhi: CBSE ने 12वीं क्लास (CBSE 12th Result)का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया था। 12वीं क्लास की परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है। वहीं आज मंगलवार को 10वीं के रिजल्ट (CBSE 10th Result) की डेट भी घोषि‍त कर दी गई। मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिये रिजल्ट (CBSE 10th Result) की घोषणा की।

CBSE 12th Result: सीबीएसई ने 12वीं का रिजल्ट किया घोषित, ऐसे करें चेक

रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके बताया कि दसवीं का रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित किया जाएगा। उन्होंने छात्रों को बेस्ट ऑफ लक कहकर उनका हौसला भी बढ़ाया। बता दें कि सोमवार को निशंक ने ट्वीट करके बारहवीं के रिजल्ट की भी घोषणा की थी।

CBSE ने 9वीं से 12वीं तक का सिलेबस 30% तक किया कम

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट (CBSE 10th Result) वेबसाइट cbseresults.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। रिजल्ट से जुड़ी अपडेट और अन्य जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर भी उपलब्ध है। स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट देख सकते हैं।

Rajasthan Board 2020: कॉमर्स स्ट्रीम 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें चेक

बता दे कि सीबीएसई 12वीं (CBSE 12th Result) में इस वर्ष 88.78 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं जबकि पिछले वर्ष 83.40 फीसदी पास हुए थे। जिसमें लड़कों की तुलना में लड़कियों 5.96 प्रतिशत बेहतर है। 12वीं कक्षा में क्षेत्रवार त्रिवेंद्रम क्षेत्र का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा, जहां के विद्यार्थियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.67 रहा। सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण  इस वर्ष मेधा (मेरिट) सूची जारी नहीं करने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here