JEE Mains और NEET परीक्षाओं का विदेशी एक्टविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किया विरोध

एक्टविस्ट ग्रेटा थनबर्ग भी JEE Mains और NEET परीक्षाओं के व‍िरोध में स्टूडेंट्स के समर्थन में आ गई हैं। ग्रेटा ने ट्वीट कर कहा कि यह ‘‘बहुत अनुचित’’ है।

0
276
Greta Thunberg
JEE Mains और NEET परीक्षाओं का विदेशी एक्टविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किया विरोध

New Delhi: JEE Mains और NEET परीक्षाओं के व‍िरोध में छात्र लगातार सोशल मीडिया पर आंदोलन कर रहे हैं। इसकी गूंज देश ही नहीं विदेश तक पहुंच गई है। मंगलवार को स्वीड‍िश मूल की पर्यावरण कार्यकर्ता (Swedish Environmental Activist) ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) भी स्टूडेंट्स के समर्थन में आ गई हैं। ग्रेटा ने ट्वीट कर कहा कि यह ‘‘बहुत अनुचित’’ है। छात्रों को महामारी के समय परीक्षाओं में बैठने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए।

NEET, JEE 2020 की परीक्षाएं दिवाली के बाद हो आयोजित- सुब्रमण्यम स्वामी

उन्होंने लिखा “यह बहुत ही ज्यादा अनुचित है कि भारत के छात्रों को कोविड-19 महामारी के दौरान एक राष्ट्रीय परीक्षा में बैठने के लिए कहा गया है। जहां लाखों लोग भीषण बाढ़ से भी प्रभावित हुए हैं। मैं #PostponeJEE_NEETINCOVID के उनके कॉल के साथ खड़ी हूं।”

 बता दें कि सत्रय साल की ग्रेटा थनबर्ग जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने वाली एक लीडर है, जिससे दुनिया भर में लाखों छात्र इसको लेकर विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए है। उन्हें 2019 के लिए “टाइम” पत्रिका (Time Magazine) का “पर्सन ऑफ द ईयर” (Person Of The Year) चुना गया था।

NEET_JEE परीक्षा को लेकर राहुल गांधी ने सरकार से की ये अपील

वहीं देश भर में कई छात्रों के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन  (M. K. Stalin) सहित कई नेताओं ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि जब तक कोविड-19 महामारी को नियंत्रण में नहीं लाया जाता तब तक के लिए परीक्षा स्थगित कर दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here