युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, जानें कब शुरू होगा आवेदन

अगर आप काफी समय से तलाश में है तो युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

0
899
Accountant job vacancy in Uttarakhand
अगर आप काफी समय से तलाश में है तो युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

Uttarakhand: अगर आप नौकरी करना चाहते है और काफी समय से तलाश में है तो युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका (Accountant job vacancy in Uttarakhand) है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य में सहायक लेखाकार, सहायक समीक्षा अधिकारी, कैशियर कम सहायक लेखाकार के 541 पदों पर भर्ती होनी है। इन सभी पदों के लिए दस फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू (Accountant job vacancy in Uttarakhand) होने जा रहे हैं। 

UP PCS 2021 का नोटिफिकेशन जारी, जानें उम्र की सीमा

बता दें अवेदन करने वालों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराना होगा। लेखाकार, सहायक लेखाकार के पदों के लिए (Accountant job vacancy in Uttarakhand) बीकॉम और रक्षक के पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते है। इन दोनों भर्तियों के लिए जुलाई में परीक्षा होगी।

दरअसल, सरकार लेखा लिपिक और व्यैक्तिक सहायक के पदों के लिए आवेदन (Uttarakhand News) प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इसमें सिर्फ आयु सीमा का पूरी कर चुके लोग ही आवेदन कर सकते है। ऐसे आवेदकों के लिए पांच से 18 फरवरी के बीच आवेदन का मौका दिया गया है। उन्होंने बताया कि एलटी के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जबकि फरवरी महीने में ही रैंकर्स भर्ती परीक्षा भी होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

सीबीएसई बोर्ड की डेटशीट हुई रिलीज, यहां देखें

11 हजार आवेदन-

पुलिस रैंकर्स भर्ती परीक्षा (Uttarakhand News) के लिए 11 हजार से ज्यादा आवेदन किए है। 21 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। पुलिस में लंबे समय बाद रैंकर्स भर्ती परीक्षा हो रही है। पुलिस मुख्यालय ने 22 जनवरी को भर्ती प्रक्रिया शुरु करते हुए कहा कि 27 जनवरी तक सभी जिला पुलिस प्रमुखों के पास ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। हेड कांस्टेबल और एसआई के कुल 996 पदों के सापेक्ष पुलिस मुख्यालय को 11 हजार से ज्यादा आवेदन मिले हैं। 

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here