इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, लाखों रुपये तक है सैलरी

जूनियर एग्जीक्यूटिव और मैनेजर पदों के लिए कुल 368 भर्तियां निकली हैं। आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर करें आवेदन।

0
472
AAI Recruitment 2020
इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, लाखों रुपये तक है सैलरी

New Delhi: एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने मैनेजर और जूनियर एक्जीक्यूटिव के लिए 368 पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार (AAI Recruitment 2020) के तहत भरे जाने वाले पदों के लिए आवेदन 15 दिसंबर 2020 से 14 जनवरी, 2021 तक एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एएआई के इन पदों पर केवल ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है।

10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

जूनियर एग्जीक्यूटिव (AAI Junior Executive Recruitment 2020) और मैनेजर पदों के लिए कुल 368 भर्तियां निकली हैं। इनमें मैनेजर (Fire Service) के लिए 11 पद हैं और मैनेजर (Technical) के 2 पद हैं। इन नौकरियों में जूनियर एग्जीक्यूटिव (Air Traffic Control) के 264 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। वहीं, जूनियर एग्जीक्यूटिव (Air Operations) के 83 पदों पर भर्ती निकाली हैं। जूनियर एग्जीक्यूटिव (Technical) के 8 पद हैं।

आवेदन के लिए शुल्क

इन पदों के लिए अगर एप्लीकेशन फीस की बात करें तो सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है। वहीं एससी, एससटी और फीमेल कैंडिडेट्स को 170 रुपए शुल्क देना होगा।

AAI के लिए वेतनमान

इन पदों के लिए सैलरी की बात करें तो ये 60 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक है। मैनेजर पद कें लिए रु. 60000-3% -180000, जूनियर एक्जीक्यूटिव रु. 40000-3% -140000 है।

क्या होनी चाहिए आयु सीमा?

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की मैनेजर पद के लिए अधिकतम 32 वर्ष उम्र होनी चाहिएजबकि जूनियर एक्जीक्यूटिव के पदों के लिए अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष है। वहीं दिव्यांग, एससी, एसटी और ओबीसी को आयु सीमा में छूट दी गई है। एएआई पद के लिए दिव्यांग वर्ग को 10 वर्ष, एससी, एसटी को 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

Indian Air Force Recruitment Rally 2020: X, Y ग्रुप के लिए आवेदन शुरू, जल्द करें अप्लाई

अन्य जानकारियां

इस पद (AAI Recruitment 2020) के लिए योग्यता की बात करें तो इसके लिए साइंस में ग्रेजुएशन व 2 साल की एमबीए होना चाहिए। इसके अलावा या फिर इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री मांगी गई है। जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 8 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस पद के लिए मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल में बीए/बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा

आपको बता दें कि जो कैंडिडेट्स चुने जाएंगे उन्हें डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन (Document Verification) , इंटरव्यू, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट आदि के लिए बुलाया जा सकता है। जिस पद की जो रिक्वायरमेंट होगी उस हिसाब से ही आगे की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here