Android 14 : गूगल ला रहा ये नया फीचर, अलार्म के साथ अब मौसम का हाल भी जान पाएंगे आप….

0
3959
Android 14

Android 14 : गूगल ने कुछ समय पहले ही अपना नया फोन लॉन्च किया है। गूगल पिक्सल पहले ऐसे डिवाइस बने हैं जिन्हें कंपनी ने एंड्रॉइड 14 के साथ पेश किया है। एंड्रॉइड 14 पर चलने वाले डिवाइस के लिए कंपनी नए फीचर्स लान पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए गूगल क्लॉक के साथ एक नया फीचर देखने को मिल रहा है।गूगल क्लॉक के नए अपडेट के साथ वेदर इंटीग्रेशन मिला है। गूगल ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में गूगल पिक्सल सीरीज में दो नए डिवाइस Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro पेश किए हैं।

इसी के साथ गूगल पिक्सल पहले ऐसे डिवाइस बने हैं, जिन्हें कंपनी ने एंड्रॉइड 14 के साथ पेश किया है। एंड्रॉइड 14 पर चलने वाले डिवाइस के लिए कंपनी नए फीचर्स लान पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए गूगल क्लॉक के साथ एक नया फीचर देखने को मिल रहा है।

गूगल क्लॉक के साथ वेदर इंटीग्रेशन 

दरअसल, गूगल क्लॉक के नए अपडेट के साथ वेदर इंटीग्रेशन मिला है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को वेदर सर्विस अलार्म फॉरकास्ट के साथ मिलेंगी।अलार्म बजने के बाद यूजर को उसके पिक्सल डिवाइस की पूरी स्क्रीन पर मौसम से जुड़ा अपडेट नजर आएगा। यूजर को अपनी स्क्रीन पर वर्तमान टेम्प्रेचर के साथ पूरे दिनभर के संभावित तापमान को लेकर भी जानकारियां नजर आएंगी। इस फीचर के साथ यूजर को अगले दिन के संभावित तापमान को लेकर भी जानकारियां मिलेंगी।

कौन-से डिवाइस पर कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल (Android 14)

आपको बता दें कि Google Clock 7.6 का वेदर इंटीग्रेशन फीचर फिलहाल सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। शुरुआती फेज में इस फीचर को Google Pixel 8 series और एंड्रॉइड 14 पर रन होने वाले स्मार्टफोन में ही देखा जा सकेगा। बता दें गूगल हमेशा से अपने उसर्स को बेहतर अनुभव देने कि कोशिश करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here