इंडोनेशिया सुनामी में अबतक 429 लोगों की मौत, मदद की शख्त जरुरत

0
52

इंडोनेशिया में आई सुनामी से अबतक 429 लोगों की जान जा चुकी है और1485 लोग घायल हुए है. अभी भी कई लोग लापता है जिसकी तलाश अभी जारी है. विशेषज्ञों की चेतावनी है कि घटनास्थल पर ज्वालामुखी अभी भी सक्रिय है. इस घटना से लोगों के अंदर डर बैठ चुका है. जो लोग विस्थापित कर चुके हैं वो अपने घर वापस आने से डर रहे हैं.

बता दें लोगों को कैंपो में रखा गया था. लेकिन वहां भी लोग भरे हुए है जिससे स्वास्थ्य खराब होने का खतरा मंडरा रहा है. यहां के लोगों को मदद की शख्त जरुरत है. चिकित्सकीय कर्मियों ने चेतावनी दी है कि स्वच्छ पानी और दवाइयों की आपूर्ति कम हो गई है जिससे जन स्वास्थ्य का संकट पैदा होने की आशंका बढ़ गई है.

आपदा एजेंसी ने कहा कि पश्चिम जावा और दक्षिणी सुमात्रा की तटरेखा पर रह रहे समुदायों तक सामान पहुंचाने के लिए हेलिकॉप्टरों को तैनात किया गया है. एजेंसी ने बताया कि जावा और सुमात्रा को अलग करने वाली सुन्दा जलसंधि में छोटे द्वीपों पर अब भी हजारों निवासी फंसे हुए हैं. इन्हें हेलिकॉप्टर से निकाला जाएगा या नौकाओं से ले जाया जाएगा. फंसे हुए लोगों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन मलबे के नीचे किसी भी जीवित व्यक्ति के मिलने की संभावना ना के बराबर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here