तीसरे और आखिरी T20 मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से हराया

0
5953

रविवार को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही ये सरीज बराबरी पर खत्म हुई है. क्रुणाल पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच, जबकि शिखर धवन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट (33) और कप्तान आरोन फिंच (28) ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी कर मेजबान टीम को मजबूत शुरुआत दी, लेकिन फिंच का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम थोड़ी कमजोर हो गई. भारतीय फिरकी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम संघर्ष करती नजर आई.

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही. ओपनर शिखर धवन 41 जबकि रोहित शर्मा ने 23 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली (61) और दिनेश कार्तिक(22) की नाबाद पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया.

भारत की ओर से क्रुणाल ने 36 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट हालिल किए. वहीं, कुलदीप यादव को एक सफलता हाथ लगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिन गेंदबाज द्वारा टी-20 मैच में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने विश्व स्तर पर ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 मैच में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक विकेट हासिल किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here