महज 6 साल की उम्र से ही रितिक ने बिखेरा था अपने डांस का जलवा

0
35

बॉलीवुड के टेलेंटेड एक्टर और डांसर रितिक रोशन का आज जन्मदिन है. रितिक एक कामयाब कलाकार है. उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में की है और कई सुपर हिट रही. उनके फैनफॉलोइंग भी अच्छी-खासी है. उनके जन्मदिन पर आइए जानते है रितिक रोशन से जुड़ी कुछ अहम बाते.

ऋतिक रोशन, का जन्म 10 जनवरी 1974 मुंबई में हुआ था. एक भारतीय अभिनेता है जो बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. इनका जन्म एक कायस्थ परिवार में हुआ था. सन 1980 में हृतिक रोशन एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम कर चुके है. उनकी पहली फिल्म कहो ना प्यार है (2000) में प्रमुख भूमिका निभाई.

रितिक रोशन की पहली फिल्म 1980 में आई फिल्म आशा में रितिक ने काम किया था. उस फिल्म में रितिक रोशन महज 6 साल के थे. रितिक रोशन की पहली कमाई 100 रुपए थी. यह पैसे उन्हें 1980 की फिल्म ‘आशा’ में काम करने के लिए दी गई थी.

बात करे रितिक की पढ़ाई की तो उन्होंने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद वह मास्टर्स के लिए अमेरीका जाने वाले थे लेकिन उन्होंने फिल्मों के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. रितिक के दादा दादी, रोशन लाल नागरथ और ईरा नागरथ क्लासिकल म्यूजिक कंपोजर थे. खुद रितिक ने भी ‘गुजारिश’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में गाना गाया है.

रितिक रोशन को स्मेकिंग की लत थी जिसे वह छोड़ना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने कई बार कोशिश की. 4 बार फेल होने के बाद आखिरकार 2011 में रितिक ने स्मोकिंग छोड़ दिया. उन्होंने शाहरुख खान और फरहान अख्तर को भी स्मोकिंग छोड़ने में मदद की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here