अब नॉन जियो कॉल्स पर देने होंगे पैसे, ग्राहकों ने फाइल की पिटिशन…

रिलायंस जियो (Jio) कंपनी ने नॉन जियो कॉल्स को लेकर अपने ग्राहकों के लिए हैरानी वाला फैसला लिया है। दरअसल, इस फैसले के अनुसार, यूजर्स को अब नॉन जियो कॉल्स के लिए पैसे देने होंगे।

0
195
Reliance jio Talk time

रिलायंस जियो (Jio) कंपनी ने नॉन जियो कॉल्स को लेकर अपने ग्राहकों के लिए हैरानी वाला फैसला लिया है। दरअसल, इस फैसले के अनुसार, यूजर्स को अब नॉन जियो कॉल्स के लिए पैसे देने होंगे। हालांकि, जियो ने अपने कस्टमर्स को राहत के लिए 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने की भी घोषणा की है, जो नॉन जियो कॉलिंग के लिए होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance Jio के इस फैसले से कस्टमर्स नाराज हैं। ग्राहकों ने फ्री कॉल करने लिए ऑनलाइन पिटिशन फाइल की है। लिहाजा कंपनी ने कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने का निर्णय लिया है। इस टॉक टाइम को पाने की शर्त के मुताबिक, ये यूजर्स के रिचार्ज करने पर ही मिलेगा।

बता दें कि जियो ने Non Jio कॉल्स पर पैसे लगाने के फैसले के बाद कुछ पैक्स जारी किए हैं। ये सभी जियो यूजर्स को कराने होंगे। जियो यूजर्स को मैसेज से इसका नोटिफिकेशन दिया जाएगा।

गौर करने की बात ये कि Reliance Jio सिर्फ उन यूजर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने की बात की है जो जियो के इस ऐलान के 7 दिन के अंदर रिचार्ज करते हैं। इसका मतलब है कि इसे पाने के लिए जियो यूजर्स को 17 अक्टूबर से पहले टॉप अप कराना होगा।

दरअसल, जिन ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी है वह Non Jio यूजर्स को वैलिडिटी खत्म होने तक ही फ्री कॉल कर पाएंगे, जैसे ही पुरानी वैलिडिटी खत्म होती है। नया टॉप-अप लेने के बाद ही आप नॉन जियो यूजर्स को कॉल कर पाएंग। लिहाजा ऐसे यूजर्स जिनकी वैलिडिटी 17 अक्टूबर के बाद खत्म हो रही है तो उनको 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम नहीं मिल पाएगा।

मालूम हो कि Reliance Jio ने IUC का देने की वजह बताते हुए दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए हर मिनट 6 पैसे लेने की घोषणा की है। वैसे तो ये IUC सभी टेलीकॉम कंपनियों को देना होता है, लेकिन एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया की ओर से अभी तक ऐसी कोई ख़बर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here