ट्रंप को पसंद नहीं आया iPhone 11 का ये फीचर, एपल के CEO से की शिकायत

आईफोन निर्माता कंपनी एपल (Apple)  अपने विशेष डिवाइसेज के लिए जाना जाता है। एपल ने आईफोन के फीचर्स में जनरेशन के हिसाब से कई बदलाव किए हैं।

0
71
Donald-Trump

आईफोन निर्माता कंपनी एपल (Apple)  अपने विशेष डिवाइसेज के लिए जाना जाता है। एपल ने आईफोन के फीचर्स में जनरेशन के हिसाब से कई बदलाव किए हैं। इस कंपनी के डिवाइसेज लोगों को काफी पंसद आते है, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सितंबर में लॉन्च हुए iPhone 11 के एक फीचर के संबंध में कंपनी की मुख्य अधिकारी टिम कुक से शिकायत की है।

प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप ने ट्विट करते हुए लिखा है, आईफोन में दिया गया होम बटन मौजूदा स्वाइप फीचर से ज्यादा शानदार और बेहतर है। दरअसल, कंपनी ने पुराने आईफोन में डिवाइस अनलॉक करने के बाद होम पर आने के लिए बटन लगाया था,  लेकिन अब नए वाले फोन में ये बटन नहीं मिल रहा है।

नए iPhone  में यूजर्स को होम पर जाने के लिए नए आईफोन में ऊपर की तरफ स्वाइप करना पड़ता है। एपल ने 11 में होम बटन हटा दिया है। दरअसल, कंपनी ने स्मार्टफोन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्घा के चलते स्क्रीन बड़ी करने के लिए होम बटन हटा दिया था।

गौरतलब है कि अब यूजर्स को स्क्रीन अनलॉक करने के लिए स्वाइप करना पड़ता है। इसके साथ ही कंपनी ने नए फोन में फेस आईडी फीचर दिया है, लेकिन डॉनल्ड ट्रंप को स्वाइप वाला फीचर बिल्कुल पसंद नहीं आया है।

ट्रंप की शिकायत पर Apple कंपनी की मुख्य अधिकारी टिम कुक ने जवाब किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में ट्रंप और कुक ने एक साथ डिनर किया था, जहां ट्रंप ने कुक की जमकर तारीफ की थी।

iPhone 11 की लॉन्चिंग-

बता दें कि एपल ने सितंबर में ग्लोबल लेवल पर आईफोन 11 सीरीज को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस फोन की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये रखी है। ग्राहकों को इस फोन में कैमरा, प्रोसेसर और बड़ी स्क्रीन जैसे शानदार फीचर्स मिले हैं।

iPhone 11 की कीमत-

iPhone 11 64GB- 64,900 रुपये

iPhone 11 256GB- 69,900 रुपये

iPhone 11 512GB- 79,900 रुपये

iPhone 11 की स्पेसिफिकेशन

iPhone 11 में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। एपल का A13 बायोनिक प्रोसेसर है, जिसे लेकर कंपनी ने दुनिया के सबसे तेज सीपीयू और जीपीयू होने का दावा किया है। इस फोन में iOS 13 है। फोन डार्क मोड भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here