हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत के बाद इन दोनों की तारीफ करते हुए ने कहा, ‘मेरा मानना है कि …..

विशाखापट्टनम: IPL2019 दिल्ली कैपिटल्स ने अंतिम ओवर में नाटकीय अंदाज में एक गेंद और दो विकेट रहते हासिल कर लिया दिल्ली की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत रहे। शॉ ने 38 गेंद में 56 और पंत ने 21 गेंद में 49 रन की पारी खेलकर मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया। दूसरे प्लेऑफ में दिल्ली का मुकाबला पहले प्लेऑफ में हार का सामना करने वाली चेन्नई से होगा।

0
142
FILE PHOTO

विशाखापट्टनम: IPL2019 दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में मात देकर दूसरे प्लेऑफ में जगह बना ली है। विशाखापट्टन मुकाबले में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को दिल्ली ने अंतिम ओवर में नाटकीय अंदाज में एक गेंद और दो विकेट रहते हासिल कर लिया दिल्ली की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत रहे। शॉ ने 38 गेंद में 56 और पंत ने 21 गेंद में 49 रन की पारी खेलकर मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया। दूसरे प्लेऑफ में दिल्ली का मुकाबला पहले प्लेऑफ में हार का सामना करने वाली चेन्नई से होगा। जीत के बाद दिल्ली के कप्तान ने शॉ और पंत की जमकर तारीफ की और दोनों को मैच विजेता खिलाड़ी बताया।

पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत की तारीफ करते हुए दिल्ली के कप्तान ने कहा, ‘मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि ये दोनों ऐसे बल्लेबाज हैं जिनपर आप नियंत्रण नहीं कर सकते। वो जैसा खेलते हैं उन्हें खेलने दें। यदि आप पृथ्वी और रिषभ जैसे बल्लेबाजों को रोकने की कोशिश करेंगे तो ये फैसला कारगर साबित नहीं होगा। यदि उन्हें उनके ही अंदाज में खेलने दें तो वो आपको मैच जिता सकते हैं।’

जीत के बाद श्रेयस अय्यर से जब आखिरी ओवर के रोमांच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं लफ्जों में अपनी भावनाएं नहीं जाहिर कर सकता। मैं डगआउट में बैठा था, आखिरी के दो ओवर बेहद उतार-चढ़ाव भरे रहे। लेकिन इसके बाद जीत हासिल करना शानदार रहा। मैं टीम के सभी सदस्यों के चेहरे पर जीत की खुशी देख पा रहा हूं। जीत के बाद जिस तरह का टीम का उत्साह शानदार था।
इस जीत के बाद अब हमारा पूरा ध्यान अगले मैच पर है।’ टीम की गेंदबाजी के बारे में अय्यर ने कहा, हमारे गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। पिच के लिहाज से उन्होंने अच्छी शुरुआत टीम को दी। लेकिन जिस तरह मार्टिन गुप्टिल खेल रहे थे उस लय को वो बरकरार रखने में कामयाब रहे और एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए। अमित मिश्रा भाई ने शानदार स्पेल किया अन्य ने भी अच्छी गेंदबाजी की। मेरे लिहाज से इस पिच पर 160 के स्कोर का बचाव किया जा सकता था।’

अपनी धुआंधार पारी के दम पर हैदराबाद को रौंदने वाले दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत ने मैच के बाद धोनी की चेन्नई को चुनौती दे दी।
जब रिषभ पंत ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार लेने आए तो उन्होंने अपने दिल की बात भी खुलकर सामने रख दी। उनको अफसोस था कि वो टीम को जीत दिलाकर पवेलियन नहीं लौट पाए। इसके साथ ही उन्होंने सीधे तौर पर ना सही लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को चुनौती भी दे डाली जिनके खिलाफ वो शुक्रवार को दूसरा क्वालीफायर खेलने उतरेंगे। रिषभ पंत ने मैच के बाद कहा, ‘अगर आप ऐसी पिच पर खेल रहे हो तो आपको अपनी टीम के लिए मैच खत्म करके लौटना चाहिए। मैं इस बार काफी करीब पहुंच गया था लेकिन अगली बार मैं इसे खत्म करके ही लौटूंगा।’
गौरतलब है कि चेन्नई और दिल्ली के बीच होने वाला दूसरा क्वालीफायर भी इसी मैदान पर खेला जाना है और रिषभ पंत ने साफ कर दिया है कि इस अगले मैच में वो पारी खत्म करके ही वापस लौटने का प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here