WhatsApp नए साल से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा, देखें लिस्ट

WhatsApp ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि 1 जनवरी 2021 से WhastApp पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्‍मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा।

0
338
WhatsApp
WhatsApp नए साल से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा, देखें लिस्ट

New Delhi: मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Messaging App) अगले साल से कुछ स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। वॉट्सऐप ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि 1 जनवरी 2021 से WhatsApp  पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्‍मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। जिनमें एंड्रॉयड और आईफ़ोन शामिल हैं। WhatsApp अपने यूजर्स को सलह देता है कि हमेशा लेटेस्ट वर्जन वाले स्मार्टफोन का ही इस्तेमाल करें ताकि सभी फीचर्स को यूज हो सकें।

WhatsApp बदलने जा रहा है अपना ये फीचर, जानें क्या होगा बदलाव?

कंपनी की ओर से जारी लिस्ट में बताया गया है कि आईफ़ोन (iPhone) iOS 9 और एंड्रॉयड (Android) 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे के स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप काम नहीं कर पाएगा।

इन iPhone पर बंद हो जाएगा WhatsApp

ऐपल के iPhone 4, iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6, और iPhone 6S को ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 से अपडेट करना होगा। अपडेट ना करने पर इन स्मार्टफोन्स पर वॉट्सऐप काम करना बंद हो जाएगा। हालांकी iPhone 6S, 6 Plus, और iPhone को iOS 14 से अपडेट किया जा सकता है।

Whatsapp पर अब होगी शॉपिंग, कंपनी ने जोड़ा ये बटन

इन Android फोन पर बंद होगा WhatsApp

Android 4.0.3 पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा। इनमें LG Optimus Black, HTC Desire, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे स्‍मार्टफोन्‍स शामिल है।

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here