बिना चैट खोले पढ़े WhatsApp मैसेज, जाने क्या है टिप्स

0
151
WhatsAPP Tips
आज के दौर में WhatsApp के बिना जिंदगी अधूरी-अधूरी WhatsAPP Tips लगती है। पूरी दुनिया में WhatsApp छाया हुआ है।

New Delhi: आज के दौर में WhatsApp के बिना जिंदगी अधूरी-अधूरी लगती है। पूरी दुनिया में WhatsApp छाया हुआ है। WhatsApp के जरिये मैसेज, तस्वीरें और वीडियो (WhatsAPP Tips) भेजना बेहद आसान हो जाता है। जब से ब्लू टिंक नोटिफिकेशन आया है, तब से चीजों में काफी बदलाव आ गया है। दूसरों ने आपका मैसेज पढ़ा या नहीं पढ़ा यह जानने के लिए आपको ब्लूटिक ऑन रखनी होती है, लेकिन ऐसा करने पर आप दूसरों के WhatsApp मैसेज को सीक्रेट तरीके से नहीं पढ़ सकते हैं। 

Oppo A15 जल्द होगा लॉन्च, जानिए स्मार्टफोन की खास बाते

अगर आप नहीं चाहते की आपका ग्रीन टीक सामने वाले को पता चले तो आप कुछ टिप्स (WhatsAPP Tips) अपनाकर आसानी से ऐसा कर सकते है। अगर आप किसी मैसेज को पढ़ लेते हैं तो वह डबल ब्लू टिक बनकर स्क्रीन पर दिखेगा, जो बताएगा कि आपका मैसेज पढ़ लिया गया है। लेकिन अगर आप चाहते हैं किसी को पता न चले कि आप ने मैसेज पढ़ा या नहीं तो इसके भी कुछ टिप्स हैं। यहां हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं।

सबसे पहले आपको अपने फोन में WhatsApp नोटिफिकेशन ऑन करनी होगी।
उसके बाद WhatsApp मैसेज करने का इंतजार करें।
जैसे ही कोई WhatsApp मैसेज करे, तो उसे बिना स्वाईप किए, डिवाइस को अनलॉक करें।
फोन पर आए WhatsApp नोटिफिकेशन को पूरा पढ़ने के लिए देर तक प्रेस डाउन करें। इससे आप मैसेज को नोटिफिकेशन में ही पढ़ सकेंगे।
इस ट्रिक को इस्तेमाल करते वक्त ध्यान दें कि आप नोटिफिकेशन को पढ़ने से पहले स्वाइप ना करें।
ध्यान रहे कि ये ट्रिक सिर्फ उन स्मार्टफोन पर काम करती है, जो एंड्रॉयड वर्जन 9.0 पर या उससे ऊपर और आईओएस 13 काम करते हैं। 

Apple फ्री में दे रहा AirPods, जानें क्या है ऑफर

दरअसल व्हाट्सऐप अब पर्सनल और प्रोफेशनल, दोनों ही तरह से इस्तेमाल होने लगा है। ऐसे में कई बार आपको प्रोफेशनल मैसेज (WhatsApp Notification) आ जाते हैं जिन्हें आप तत्काल देखना तो चाहते हैं लेकिन रिप्लाई करने से बचते हैं। क्योंकि हो सकता है वो मैसेज किसी काम के लिए हो। इसी तरह निजी रिश्तों में भी कई बार कुछ मैसेज आप पढ़ना नहीं चाहते ताकि आपको थोड़ा ब्रेक मिल सके। यही कारण है कि कई बार लोग बिना रीड नोटिफिकेशन के ही मैसेज पढ़ना पसंद करते है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here