क्या ये Whatsapp फीचर आपकी मुश्किलों को करेगा दूर…

Whatsapp की नई पॉलिसी आजकल विवादों में चल रही है। कंपनी ने WhatsApp बैकअप को पूरी तरह से चेंज करने का सोच लिया है।

0
325
WhatsApp New Feature
Whatsapp की नई पॉलिसी आजकल विवादों में चल रही है। कंपनी ने WhatsApp बैकअप को पूरी तरह से चेंज करने का सोच लिया है।

Whatsapp की नई पॉलिसी आजकल विवादों में चल रही है। कंपनी ने (WhatsApp New Feature) बैकअप को पूरी तरह से चेंज करने का सोच लिया है। काफी वक्त से एक्सपर्ट्स कह रहे है कि वॉट्सऐप फीचर कोई भी ऐक्सेस नहीं कर सकता है। क्या इस फैसले से आपको दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा ? 

WhatsApp Privacy Policy को लेकर बड़ी खबर! अब बंद नहीं होगा आपका अकाउंट, यहां जानें डिटेल

बता दें इससे पहले भी (WhatsApp New Feature) यूज़र्स को अलग डिवाइसेज़ में चैट ट्रांसफर करने की सुविधा मिल सकती थी। ऐप के iOS और Android के लिए फ्यूचर अपडेट यूज़र्स के चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की संभावना थी। जिस तरह से WhatsApp चैट्स के लिए एंड टु एंड एन्क्रिप्शन दिया जाता है उसी तरह से बैकअप के लिए भी दिया जाएगा। यानी अगर आपको अपना बैकअप देखना है तो पासवर्ड डालना होगा, पहले ऐसा नहीं होता था। 

आत्मनिर्भर का हिस्सा होगा 5G, जानें किन टेलीकॉम ऑपरेटर्स को मिली इजाजत

आखिर ये फैसला क्यों लिया तो हम आपको बता दें WhatsApp चैट्स का बैकअप गूगल ड्राइव पर होता है और गूगल ड्राइव से कई बार लोगों के चैट्स लीक हो गए हैं। शेयर किए गए इस स्क्रीनशॉट में Encrypt your backup का ऑप्शन दिखाया जा रहा है। ये चैट बैकअप सेक्शन में आपको मिल जाएगा। 

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here