Whatsapp पर अब होगी शॉपिंग, कंपनी ने जोड़ा ये बटन

वॉट्सऐप ने अपने ऐप में नया शॉपिंग बटन जोड़ा है। अब आप ऐप में चैटिंग के साथ शॉपिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

0
121
Whatsapp Shopping Button
Whatsapp पर अब होगी शॉपिंग, कंपनी ने जोड़ा ये बटन

New Delhi: मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐपने अपने ऐप में नया ‘शॉपिंग बटन’ जोड़ा है। अब आप ऐप में चैटिंग के साथ शॉपिंग का (Whatsapp Shopping Button) भी लुत्फ उठा सकेंगे। इसके जरिए यूजर्स वॉट्सऐप के बिजनस अकाउंट्स का कैटलॉग एक क्लिक में देख पाएंगे। जिसकी मदद से वे जान सकेंगे कि कौन-सी कंपनी किन उत्पादों की बिक्री की पेशकश कर रही है।

WhatsApp से जल्द होगी पेमेंट, अब ऐप से अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

‘शॉपिंग बटन’ को दबाने पर संबंधित यूजर की ओर से बेचे जाने वाले सामान का कैटलॉग खुल जाएगा। यूजर कैटलॉग में से पसंदीदा सामान चुनकर चैटिंग के जरिये उसे खरीद सकेगा। बता दें कि इसका बटन विडियो कॉल बटन (Video Call Button) की जगह लाया गया है। इस ‘शॉपिंग बटन’ साइट से व्यापार करने वाले लोगों को अपने उत्पादों को बढ़ाने की सुविधा देगा। इससे उनके उत्पादों की बिक्री भी बढ़ेगी।

बता दें कि रोजाना 17.5 करोड़ लोग वॉट्सऐप के बिजनेस खाते में संदेश (Whatsapp Shopping Button) भेजते हैं। हर महीने चार करोड़ लोग बिजनेस कैटलॉग देखते हैं। इनमें से 30 लाख लोग भारत से हैं। वॉट्सऐप ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि “हम खरीदारी के अनुभव को और बेहतर करना चाहते हैं, विशेष रूप से छुट्टियों की शॉपिंग सीजन के लिए। लोग ऑनलाइन तरीके से खरीदारी के लिए उपयोगी मदद चाहते हैं और कंपनियों को बिक्री के लिए डिजिटल माध्यम की जरूरत होती है।”

बिना चैट खोले पढ़े WhatsApp मैसेज, जाने क्या है टिप्स

वॉट्सऐप ने कहा पहले यूजर्स को रेड लिस्ट को देखने के लिए बिजनेस प्रोफाइल को क्लिक करना होता था लेकिन नई सुविधा के साथ ही यूजर्स बिजनेस नाम के ठीक सामने एक स्टोर फ्रंट आइकन देख पाएंगे। इससे यूजर्स के लिए कैटलॉग की खोज करना आसान हो जाएगा और यह देख सकेंगे कि क्या सामान या सर्विस दी जा रही हैं। इससे पहले, यूजर्स को यह देखने के लिए प्रोफेशनल्स प्रोफाइल पर क्लिक करना पड़ता था।

गैजेट और टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here