Whatsapp बदलने जा रहा है अपना ये फीचर, जानें क्या होगा बदलाव?

वॉट्सऐप के फीचर्स अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Archived Chats को 'Read Later' का नाम देने जा रही है।

0
165
Read Later Feature
Whatsapp बदलने जा रहा है अपना ये फीचर, जानें क्या होगा बदलाव?

New Delhi: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप WhatsApp अपने ऐप में लगातार नए फीचर्स ऐड करता रहता है और यूजर्स को बेहतरीन चैटिंगएक्सपीरिएंस देता रहता है। वॉट्सऐप के फीचर्स अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Archived Chats को ‘Read Later’ (Read Later Feature) का नाम देने जा रही है।

Whatsapp पर अब होगी शॉपिंग, कंपनी ने जोड़ा ये बटन

WABetaInfo के अनुसार यह ‘Archived Chats’ का अपडेटेड वर्जन होगा लेकिन इस केस में आर्काइव चैट में नए मैसेज के आने पर कोई नोटिफिकेशन नहीं आएगा। वहीं चैट को अनआर्काइव करते समय यह प्रॉसेस उलटा हो जाएगा। इस फीचर के रोलआउट होने पर यूजर्स को उनके चैट लिस्ट के टॉप में रीड लेटर का ऑप्शन मिलेगा।

WABetaInfo ने बताया कि इस फीचर के आने बाद यूज़र्स को ये चैट्स की टॉप पर दिखाई देगा, जहां पर वह ‘Read Later’ लिखा हुआ देख सकेंगे। ये कैसा रहेगा इसको लेकर WABetaInfo ने फोटो भी शेयर की है। रीड लेटर को ओपेन करने पर प्रेसेन्टेशन बैनर दिखाई देगा, जिसमें ‘रीड लेटर’ (Read Later Feature) के बारे में बताया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिलहाल ये फीचर डेलपमेंट स्टेज में है, और जल्द इसे सब के लिए पेश किया जाएगा।

WhatsApp से जल्द होगी पेमेंट, अब ऐप से अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप नेडिसएपियरिंग मैसेज (Disappearing Message), एडवांस वॉलपेपर (Advanced Wallpaper) और शॉपिंग बटन (Shopping Button) जैसे फीचर्स पेश किए थे। ‘डिसएपियरिंग मैसेज’के चलते वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज सात दिन बाद खुद ही डिलीट हो जाएंगे। कंपनी ने बताया था यह फीचर रोल आउट होना शुरू हो गया है और एंड्रॉयड, आईओएस, काईओएस आधारित सभी डिवाइसेज के लिए आने वाले कुछ दिनों में उपलब्ध हो जाएगा।

इसके अलावा शॉपिंग बटन के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप के बिजनस अकाउंट्स का कैटलॉग एक क्लिक में देख पाएंगे। जिसकी मदद से वे जान सकेंगे कि कौन-सी कंपनी किन उत्पादों की बिक्री की पेशकश कर रही है। वहीं दूसरे बैंकिग ऐप के तरह ही वॉट्सऐप पर भी बैंकिंग सर्विस से जुड़े काम किए जा सकेंगे।

गैजेट और टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here