वॉट्सऐप ने भारत में शुरू किया अपना ब्रैंड अभियान ‘इट्स बिटवीन यू’

भारत में Whats App का नया अभियान ‘इट्स बिटवीन यू’ (it's between you) शुरू, मोबाइल समेत TV पर भी लोगों को देगा ये ज़रूरी जानकारी।

0
2263
Whatsapp Campaign

New Delhi: वॉट्सऐप (Whatsapp Campaign) ने भारत में अपना ब्रैंड अभियान ‘इट्स बिटवीन यू’ (it’s between you) शुरू किया है. कंपनी ने कहा है कि इस अभियान के जरिए वह बताएगी कि भारतीय एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में रहने के लिए किस तरह सुरक्षित तरीके से फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. इस अभियान के लिए वॉट्सऐप ने बॉलीवुड निदेशक गौरी शिंदे और विज्ञापन एजेंसी बीबीडीओ इंडिया की सेवाएं ली हैं. इसके तहत वॉट्सऐप दो विज्ञापन बनाएगी जिसमें दिखाया जाएगा कि कैसे उसके मैसेज भेजने, वीडियो कॉल करने या वॉयस मैसेज भेजने के फीचर्स लोगों को एक-दूसरे से जोड़ते हैं.

मानसून में बढ़ाएं इम्युनिटी, इन सुपर डाइट का करें इस्तेमाल

भारत में वॉट्सऐप (Whatsapp Campaign) के यूज़र की संख्या 40 करोड़ से ज़्यादा है और ये उसके सबसे बड़े बाजारों में से है। फेसबुक इंडिया के निदेशक (विपणन) अविनाश पंत ने कहा, ‘इस अभियान के जरिए सच्ची कहानियां बताई जाएंगी कि कैसे भारतीय रोजाना अपने नजदीकी लोगों के साथ वॉट्सऐप के ज़रिये संपर्क में रहते हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22,771 नए मामले

पंत ने कहा, ‘वॉट्सऐप उन लोगों के लिए जीवनरेखा की तरह है जो अपने दोस्तों-परिवार से काफी दूर हैं। ये उनके साथ कॉन्टैक्ट में रहने का एक बेहतरीन ज़रिया है ’ उन्होंने बताया कि इनमें से एक विज्ञापन बुजुर्ग महिला और उसकी देखभाल करने वाले से संबंधित है। दूसरा विज्ञापन दो बहनों के बारे में है। वॉट्सऐप ने ब्राजील में इसी साल इस तरह का अभियान चलाया था। पंत ने बताया कि देशभर में ये अभियान 10 सप्ताह तक कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों और डिजिटल प्लैटफॉर्म पर चलाया जाएगा।

देश के कई शहरों में भारी बारिश के आसार

इसके अलावा आपको बता दे कि मोबाइल वर्जन के लिए डार्क मोड थीम के बाद हाल ही में वॉट्सऐप ने इसके वेब वर्जन पर भी काम कर वॉट्सऐप वेब (WhatsApp Web) के भी डार्क मोड थीम को आधिकारिक तौर पर रोलआउट कर दिया है। यानि अब यूजर्स डेस्कटॉप पर भी वॉट्सऐप का डार्क थीम में उपयोग कर सकते हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप वेब पर डार्क मोड थीम का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसे इनेबल करना होगा।

बॉलीवुड़ एक्ट्रेस नीना गुप्ता का आज जन्मदिन, शादी से पहले ही बनी थी मां

खबरों के मुताबिक वॉट्सऐप जल्द ही भारत में वॉट्सऐप पेमेंट (Whatsapp Payments) भी शुरू करने जा रही है। ऐप में लगातार बदलाव होते रहते हैं जिसके लिए आपको लगातार वॉट्सऐप अपडेट (Whatsapp Update) करते रहना चाहिए। वॉट्सऐप अपडेट के लिए आप गूगल प्ले स्टोर (Google Playstore) जा कर कर सकते हैं। इस ऐप में आप वॉट्सऐप ग्रूप (Whatsapp Groups) भी बना बना सकते हैं जिसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से लोगों को ग्रुप में जोड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here