पाकिस्तान ने टिक टॉक पर लगाया बैन, जानिए क्यों किया बंद

0
153
Tik-Tok Ban
विडियो मेंकिन ऐप पर पाकिस्तान ने बैन लगा दिया है। 'अनैतिक और भद्दे' विडियोज की वजह से पाकिस्तान टिक टॉक से परेशान था।

New Delhi: टिक टॉक हटाने का सिलसिला अब भी जारी है। विडियो मेंकिन ऐप पर पाकिस्तान ने बैन लगा दिया है। आखिर क्यों इस ऐप पर बैन (Tik-Tok Ban) लगा दिया गया तो हम आपको बता दें ‘अनैतिक और भद्दे’ विडियोज की वजह से पाकिस्तान टिक टॉक से परेशान था। जिसकी वजह से इस ऐप को बंद करवा दिया गया है। ByteDance कंपनी के TikTok ऐप (Tik-Tok Ban) पर दिखने वाले कुछ विडियोज को लेकर पाकिस्तान ने चिंता जताई थी कि उनका समाज पर गलत असर पड़ सकता है।

पाकिस्तान ने टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (Tik-Tok Ban) की ओर से शुक्रवार को एक स्टेटमेंट शेयर किया जिसमे इस ऐप को कई महीनों से वॉर्निंग्स दी गई थीं। स्टेटमेंट के अनुसार, TikTok ने इंस्ट्रक्शंस फॉलो नहीं किए और यही वजह है कि इस ऐप को देशभर में ब्लॉक करने का फैसला किया गया है। इसमें कहा गया है कि विडियोज से जुड़ी कई शिकायतें समाज के अलग-अलग तबके से आ रही थीं। 

Apple फ्री में दे रहा AirPods, जानें क्या है ऑफर

भारत ने क्यों किया बैन-
भारत में साइबर सिक्यॉरिटी और यूजर्स के डेटा की प्रिवेसी को ध्यान में रखते हुए TikTok समेत कई चाइनीज ऐप्स को बैन किया गया है। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से बैन (Tik-Tok Ban) करने की वजह डेटा से जुड़ी नहीं है। स्टेटमेंट में कहा गया है कि TikTok ऐप पर विडियोज को रिव्यू और मॉनीटर करने के लिए मकैनिज्म बनाने की जरूरत है और इसपर ऐप से बात की जा सकती है। 

Amazon और Flipkart पर जल्द आने वाली है फेस्टिवल सेल, जानें ऑफर्स

बता दें एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर के मुताबिक, अकेले पाकिस्तान में यह ऐप 4.3 करोड़ बार इंस्टॉल किया गया। इस तरह सबसे ज्यादा इंस्टॉल्स (Tik-Tok Ban) के मामले में पाकिस्तान TikTok का 12वां सबसे बड़ा मार्केट था। पाकिस्तान का कहना है कि TikTok पर शेयर होने वाले कई विडियोज का गलत असर पड़ रहा था और इस बारे में ऐप को पहले भी नोटिस दिया गया था। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here