मोबाइल यूजर्स के लिए 1 सितंबर से बदल जाएंगे ये 5 नियम, क्या आपको होगा नुकसान ?

स्मार्टफोन का यूज करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। 1 सितंबर से मोबाइल यूजर्स के लिए ये 5 नियम बदलने जा रहे है।

0
393
Technology News
स्मार्टफोन का यूज करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। 1 सितंबर से मोबाइल यूजर्स के लिए ये 5 नियम बदलने जा रहे है।

अगर आप स्मार्टफोन (Technology News) का यूज करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। 1 सितंबर से स्मार्टफोन मोबाइल यूजर्स के लिए ये 5 नियम बदलने जा रहे है। Amazon, Google, Google Drive जैसी सर्विस के नियमों में भी बदलाव किया गया है। आपको भी इन 5 बदलावों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, आइए जानते है कि आपको कितना असर होगा इन बदलावों का…

फर्जी एंड्राइड ऐप से मिलेगा छुटकारा

1 सितंबर 2021 से गूगल नई पॉलिसी लागू कर रहा (Technology News) है। इसके जरिए फेक कंटेट पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे, गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि ऐप डेवलपर्स की ओर से लंबे समय से इस्तेमाल नहीं किए जा रहे ऐप्स को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

Google Drive में बदलाव

गूगल ड्राइव यूजर्स को 13 सितंबर को नया सिक्योरिटी अपडेट मिलने वाला है। जिससे गूगल ड्राइव का इस्तेमाल पहले से ज्यादा सेफ होगा

Amazon का सामान होगा महंगा

1 सितंबर से Amazon से सामान ऑर्डर करना महंगा होगा, ऐसे में 500 ग्राम के पैकेज के लिए 58 रुपये देने पड़ सकते हैं।

पर्सनल App में बदलाव

Google Play Store के लिए नए नियमों में ऐसे शॉर्ट पर्सनल लोन ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जो लोन के नाम पर ठगी कर कर्जदारों को परेशान करते हैं। नए नियमों के बाद, ऐप डेवलपर्स को शॉर्ट लोन Apps के संबंध में दस्तावेज चाहिए होंगे।

डिज्नी+हॉटस्टार का प्लान ?

OTT प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन महंगा हो जाएगा, 399 रुपये की जगह 499 रुपये देने होंगे। यानी यूजर को 100 रुपये ज्यादा देने होंगे। 899 रुपये में ग्राहक दो फोन में Disney+ Hotstar ऐप चला सकेंगे। साथ ही इस सब्सक्रिप्शन प्लान में एचडी क्वालिटी भी मिलती है। 

Also Read: Samsung ने लॉन्च किया Samsung Galaxy A22 5G, जानिए इसके फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here