क्या बंद हो जाएंगे Facebook, Twitter और Instagram? सरकार से मिली डेडलाइन हो रही खत्म

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। भारत सरकार दो दिन बाद इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ब्लॉक कर सकती है।

0
818
Social Media Platform
क्या बंद हो जाएंगे Facebook, Twitter और Instagram? सरकार से मिली डेडलाइन हो रही खत्म

New Delhi: सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook), ट्विटर (Twitter) और इंस्टाग्राम (Instagram) की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। माना जा रहा है कि भारत सरकार दो दिन बाद इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) को ब्लॉक कर सकती है। तो चलिए जानतें है आखिर क्या है मामला?

Also Read: अगर आप WhatsApp पर छुपाना चाहते है अपने सीक्रेट चैट तो अपनाएं ये टिप्स

दरअसल केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों को फरवरी में कुछ नियमों का पालन करने के निर्देश दिए थे।जिसके लिए कंपनियों को तीन महीने का टाइम दिया गया था। अभ इसकी अवधि 26 मई को पूरी होने वाली है तो मिली जानकारी के मुताबिक कंपनियों ने सरकार के नियमों का पालन नहीं किया है।

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि अगले दो दिनों में इन तीनों मीडिया कंपनी (Social Media Platform) की सेवाओं को बंद भी किया जा सकता है। वहीं भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग साइट कू (Koo) ने इसमयसीमा से पहले ही डिजिटल मंच के लिए नए दिशानिर्देशों का पालन कर लिया है।

Also Read: Google 1 जून से बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, जानें अब क्या होगा

बता दें कि सरकार ने 25 फरवरी को सोशल मीडिया कंपनियों के लिए ज्यादा कड़े नियमों की घोषणा की थी जिसके तहत उन्हें अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट की गयी सामग्री को 36 घंटे में हटाना पड़ेगा और भारत में कार्यरत किसी अधिकारी के साथ एक शिकायत निवारण तंत्र की स्थापना करनी पड़ेगी।

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here