भारत में PUBG की होगी वापसी, जानिए किस नाम से होगा लॉन्च

0
271
PUBG Mobile India
साउथ कोरियन कंपनी ने घोषणा की है और ये कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम जल्द लेकर आ रही है।

New Delhi: भारत और चीन के बीच झगड़े को देखते हुए भारत सरकार ने सितंबर 2020 में चीन के खिलाफ कड़ा कदम उठाया था। भारत सरकार ने 118 मोबाइल एप्लीकेशन (PUBG Ban) पर बैन लगा दिया था। इसमें पबजी मोबाइल लाइट भी शामिल था। बैन होने के बाद गूगल प्ले स्टोर से भी इस एप को हटा दिया गया था। लेकिन पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी (PUBG Ban) आई है, यानी पबजी एक बार फिर भारत में वापस आ रहा है। 

भारतीय नौसेना में शामिल हुई ‘आईएनएस वागिर’, जानें क्या है खासियत

दरअसल, साउथ कोरियन कंपनी (PUBG Corporation) ने घोषणा की है और ये कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम जल्द लेकर आ रही है। ये गेम सिर्फ भारत के लिए ही बनाया गया है और इस बार पबजी कंपनी चीनी कंपनी के साथ किसी भी तरह की पार्टनर्शिप करने को तैयार नही है। पबजी कॉर्पोरेशन के मुताबिक, भारत में जल्द से जल्द पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि इस ऐप में पहले की तरह डेटा सुरक्षा जैसी शिकायत नहीं मिलेगी।

बता दें भारत की पबजी कंपनी 100 कर्मचारियों (PUBG Ban) को रखेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विसेस शुरू करेगी। यानी लोगों इसके जरिए रोजगार मिलेगा। दरअसल, सरकार ने कहा था कि ये ऐप सुरक्षित नहीं हैं। इसी वजह से सरकार ने 59 चीनी ऐप्स बैन किये थे। 

भारत में आज से पूरी तरह बंद हो जाएगा PUBG MOBILE, कंपनी ने किया खुलासा

इस डेट के बाद नही खेल पाएंगे पुराना गेम- 

कंपनी ने ऐलान किया है कि PUBG गेम्स (PUBG Ban) को प्लेयर 30 अक्टूबर से पुराने PUBG मोबाइल ऐप पर गेम नही खेल पाएंगे। अभी तक एंड्राइड और iOS यूजर पहले से इंस्टॉल PUBG मोबाइल गेम को एक्सेस कर पा रहे थे। लेकिन अब इस गेम का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे।

नए गेम में क्या होगा-

PUBG डेवलपर्स ने कहा कि है नए (PUBG Mobile India) गेम के कंटेंट में भी सुधार किया जाएगा। साथ ही नए PUBG गेम्स में देसी टच दिया जाएगा। PUBG कारपोरेशन भारत में एक लोकल ऑफिस को लॉन्च करेगा। जहां करीब 100 लोगों को रोजगार मिलेगा। PUBG ऑफिस के लोगों से इंडियन प्लेयर कम्युनिकेट कर पाएंगे। 

गैजेट और टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here