भारत में आज से पूरी तरह बंद हो जाएगा PUBG MOBILE, कंपनी ने किया खुलासा

PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite आज शुक्रवार से भारत में पूरी तरह से बंद हो जाएगा। कंपनी ने इसकी घोषणा की है।

0
1143
PUBG Ban in India
भारत में आज से पूरी तरह बंद हो जाएगा PUBG MOBILE, कंपनी ने किया खुलासा

New Delhi: पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) आज शुक्रवार से भारत में पूरी तरह से बंद हो जाएगा। कंपनी ने फेसबुक में एक पोस्ट के जरिए यह घोषणा की है। हालांकि पबजी बैन होने के बाद भी मोबाइल में पहले से डाउनलोड गेम चल रहे थे, यूजर्स भारतीय Google Play Store या Apple iOS ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते (PUBG Ban in India) थे। लेकिन अब वो भी नहीं चल पाएगा।

चीन ने पाक से टिकटॉक वापिस लाने की मांग, कहा- जल्द सब ठीक होगा

पबजी मोबाइल गेम के ऑनर कपंनी टेंसेंट गेम्स (Tencent Games) ने इस बात का ऐलान करते हुए लिखा कि, ”भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट फैंस को समर्थन करने के लिए आप सभी फैंक का शुक्रिया। 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश का पालन करने के लिए Tencent गेम्स भारत में अपने सभी सेवा को 30 अक्टूबर से बंद (PUBG Ban in India) कर रहा है।

कंपनी ने आगे लिखा कि ‘PUBG MOBILE को भारत में फिर से लाने के लिए पबजी मोबाइल के डेवलपर पबजी कॉर्पोरेशन को सभी अधिकार लौटा दिए है। यूजर्स के डेटा की सुरक्षा करना हमेशा से उनकी प्राथमिकता रही है। हमने हमेशा भारत में लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। हमें इस परिणाम पर गहरा अफसोस है, और भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए ईमानदारी से धन्यवाद।’

जल्द बंद किया जाएगा Yahoo Group, जानिए वजह

बता दें कि भारत ने 2 सितंबर को 118 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था। भारत सरकार ने चीन के साथ सीमा में चल रहे विवाद को लेकर इन ऐप्स को बंद करने की वजह चीन से सुरक्षा खतरों को बताया था।

गैजेट और टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here