Phone Battery Tips and Tricks: अगर आप भी अपने फोन की बैटरी लाइफ से हैं परेशान, तो ऑन करें ये 4 सेटिंग्स….

0
825
phone battery tips and tricks
ये तरकीब अपनाओ और फोन की बैटरी बचाओ

Phone Battery Tips and Tricks: स्मार्टफोन ने हमारी जिंदगी में खास जगह बना ली है। इससे हमारी लाइफ आसान हो गई है। लेकिन फोन के पुराने हो जाने पर फोन की बैटरी में समस्या आ ही जाती है। जिससे फोन की बैटरी लाइफ कम हो जाती है। आज फोन में नई-नई तकनीक देखने को मिल रही है। फोन के प्रोसेसर से लेकर फीचर्स तक एडवांस हो गये हैं परन्तु स्मार्टफोन की बैटरी में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो आज हम आपको बताएंगे ऐसा तरीका जिससे आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

Read Also: WhatsApp Secret Chat को ऐसे कर सकते हैं हाइड… नहीं करना पड़ेगा Message Delete

इस आइडिया से बढ़ जाएगी फोन की बैटरी लाइफ (Phone battery life saving ideas)

फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाने (Phone Battery Tips and Tricks) के लिए हम आपको 5 ऐसे टिप्स बताएंगे जिसको फॉलो करने से आपके फोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाएगी।

फोन की ब्राइटनेस को रखें कम : तेज ब्राइटनेस से फोन की बैटरी सबसे ज्यादा यूज होती है, जिससे वह बैटरी लाइफ कम होती रहती है। तो आप अपने फोन की ब्राइटनेस को ऑटो ब्राइटनेस मोड पर लगाकर रखें। ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी ज्यादा देर तक चलेगी।

स्क्रीन टाइमआउट सेट करें: ज्यादातर लोग फोन का स्क्रीन टाइमआउट को 1 से 2 मिनट पर ही सेट करके रखते हैं। अपने स्क्रीन टाइमआउट को 30 सेकेण्ड पर सेट करके आप अपने फोन की बैटरी लाइफ बढ़ा सकते हैं।

फालतू अकाउंट को डिलीट करें: अगर आपके फोन में एक से ज्यादा अकाउंट लॉग-इन हैं, तो उन्हैं डिलीट कर आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

Read Also: OnePlus Nord CE 5G भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और सभी फीचर्स

बैटरी सेवर का इस्तेमाल बंद करके: अगर आप भी अपने फोन में बैटरी सेवर का इस्तेमाल करते हैं, तो तुरन्त बंद करदें। ज्यादातर ऐप task- killer और RAM cleaner होते हैं, जो बैकग्राउण्ड में आपके फोन की बैटरी को कम करते हैं। इनका प्रयोग बंद करने से आप फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

बैटरी Adaptive और बैटरी Optimization को करें ऑन: अगर आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाना चाहते हैं तो अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर बैटरी Adaptive और बैटरी Optimization को ऑन करलें।

Read more articles on Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here