अब दोस्तों का Netflix अकाउंट नहीं कर पाएंगे यूज! कंपनी लाई ये नया नियम

अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो दोस्तों के साथ आपना Netflix अकाउंट शेयर करते हैं तो आपकी मुश्किले बढ़ने वाली है।

0
398
Netflix
अब दोस्तों का Netflix अकाउंट नहीं कर पाएंगे यूज! कंपनी लाई ये नया नियम

New Delhi: भारत में बढ़ते ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर बढ़ते यूजर्स के बीच नेटफ्लिक्स (Netflix) यूजर्स के लिए एक बुरी खबर हैं। अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो दोस्तों के साथ आपना Netflix अकाउंट शेयर करते हैं या फिर किसी का अकाउंट यूज करते हैं या फिर आपने किसी के साथ मिल कर सब्सक्रिप्शन लिया हैं तो आपकी मुश्किले बढ़ने वाली है।

Netflix पर दो दिन फ्री में देखें वेब सीरीज, जानिए कैसे करे Login

Netflix अकाउंट और पासवर्ड को शेयर करना काफी कॉमन है। लेकिन अब यही चीज लोगों को महंगी पड़ने वाली हैं। दरअसल Netflix एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो व्यूअर्स से यह वेरिफाई करने के लिए कहता है कि वे अकाउंट होल्डर के साथ एक ही घर में रहते हैं। कंपनी ने बताया कि इसके जरिए पासवर्ड शेयर करने पर रोक लग सकेगी।

कंपनी ने यूजर्स को मैसेज व ईमेल के जरिए संपर्क किया है। हालांकि फिलहाल व्यूअर्स चाहें तो वेरिफिकेशन किए बिना भी नेटफ्लिक्स को देखना जारी रख सकते हैं। लेकिन हो सकता है अगली बार जब वे नेटफ्लिक्स ओपन करें तो फिर से यही मैसेज खुल जाए। ऐसे में हो सकता है आपको नया अकाउंट ओपन करना पड़ जाए।

भारत में अब फ्री में देखें Netflix, जानें पूरी डिटेल

इसके अलावा Netflix भारतीय यूजर्स के लिए एक नया मोबाइल प्लान लेकर आया है। इसके तहत आप सिर्फ 299 रुपये में HD क्वालिटी में पूरे महीने Netflix का आनंद उठा पाएंगे। ये नया प्लान क समय में केवल एक स्क्रीन पर ही स्ट्रीम करेगा। इस प्लान के जरिए यूजर्स मोबाइल, टैबलेट या डेस्कटॉप/लैपटॉप किसी में भी कंटेंट स्ट्रीम कर सकेंते है।

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here