Maruti Celerio 2021: कल लांच होगी पेट्रोल के दामों को मात देने वाली कार Maruti Suzuki Celerio, जानें क्या है कीमत

0
159
Maruti Suzuki Celerio
Maruti Celerio 2021: कल लांच होगी पेट्रोल के दामों को मात देने वाली कार Maruti Suzuki Celerio, जानें क्या है कीमत

2021 Maruti Celerio: भारत में कल मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) न्यू जनरेशन सेलेरियो (2021 Maruti Celerio) कार को लांच कर रहा है। इस कार का नाम है मारुती सुजुकी सेलेरिओ जिसको कल के दिन लांच किया जाएगा। त्योहारों का समय है और इसी के साथ ऑटोमोबिल कंपनी तरह-तरह की नए फीचर्स के साथ कार लांच कर रही है। इसी क्रम में कल मारुती एक नई मॉडिफिकेशन वाली कार लांच करेगा। इस कार की लॉन्चिंग होने से पहले ही इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। ग्राहक 11 हजार रुपये में इस हैचबैक कार को बुक कर सकते हैं। बता दें की इस एंट्री-लेवल हैचबैक को पहली बार 2014 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2018 में अपग्रेड किया गया था। हैचबैक का सीधा मुकाबला हुंडई सेंट्रो और टाटा टियागो जैसी गाड़ियों के साथ रहता है।

Maruti Celerio में मिलेगा ‘सबसे बेस्ट माइलेज’

बता दें की मारुती सुजुकी सेलेरिओ ‘देश की सबसे फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार’ होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी सिलेरियो 26 kmpl तक का माइलेज डिलिवर करेगी। यह कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो स्विफ्ट और बलेनो जैसी हैचबैक में भी मिलता है। इस प्लेटफॉर्म के चलते नई सिलेरियो पहले से लंबी, चौड़ी और ऊंची हो सकती है।

जानिए Maruti Suzuki Celerio की डिजाइन और फीचर्स

मारुती सुजुकी सेलेरिओ में नए फीचर्स और नई डिज़ाइन के साथ इसे लांच किया जायेगा। टीजर और स्पाई शॉट्स को देखकर पता लगता है कि फ्रंट फेस वर्तमान मॉडल से अलग होगा। इसमें रिडिजाइन बंपर, क्रोम बार के साथ ओवल शेप वाला ग्रिल और ज्यादा आकर्षक एयर इनटेक दिए जाएंगे। नई मारुति सेलेरियो में रिडिजाइन डैशबोर्ड, ऐप्पल कारप्ले व एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन भी मिलेगा।

क्या है Maruti Suzuki Celerio की कीमत ?

नई सेलेरियो में 1.0 लीटर का K10C K-सीरीज Dual Jet, Dual VVT पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह 83hp का पावर आउटपुट और 115 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑफर किए जाएंगे। यह इंजन मौजूदा सेलेरियो के मुकाबले ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिशिएंट है। कीमत की बात करें तो नई सिलेरियो को 4.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: Lava Agni 5G: सबसे सस्ता और सबसे अच्छा ! भारतीय कंपनी ने पहली बार लांच किया 5G Smartphone, जानिए क्या है कीमत

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here