Corona मरीजों को ऑक्सिजन मिल सके इसके लिए Maruti Suzuki ने उठाया ये कदम

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने देश में चल रही ऑक्सिजन संकट के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

0
209
Maruti Suzuki India
Corona मरीजों को ऑक्सिजन मिल सके इसके लिए Maruti Suzuki ने उठाया ये कदम

New Delhi: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते एक हफ्ते से हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे है। इस बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने देश में चल रही ऑक्सिजन संकट के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

Covishield Vaccine की कीमत घटी, अदार पूनावाला ने बताए नए दाम

कंपनी बुधवार को हरियाणा में अपनी फैक्ट्रियों को 1 से 9 मई तक बंद करने का फैसला किया है ताकि कोरोना के गंभीर मरीजों को मेडिकल ऑक्सिजन (Maruti Suzuki India) की आपूर्ति की जा सके। इस दौरान कंपनी की फैक्ट्रियों में प्रॉडक्शन नहीं होगा। कंपनी का ये मानना है कि मौजूदा स्थिति में जो भी ऑक्सिजन उपलब्ध है, उसका इस्तेमाल लोगों की जिंदगी बचाने के लिए होना चाहिए।

देश के 150 जिलों में लगेगा Lockdown! स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही ये बात

इसके अलावा बता दें कि हुंडई कंपनी ने भी घोषणा की है कि वह अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में मदद करेगी। जिसके लिए कंपनी ने अपने हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से 20 करोड़ के कोविड-19 राहत पैकेज की घोषणा की।

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here